कहां लग रहा है पतंजलि का नया प्लांट ?

Dec 03 2017 08:03 PM
कहां लग रहा है पतंजलि का नया प्लांट ?

लखनऊ : बाबा रामदेव पतंजलि का नया प्लांट बुन्देलखंड या नोएडा में लगाना चाहते है. इसके लिए उन्होंने आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से मुलाकात की. बाबा राम देव बीजेपी के कट्टर समर्थक माने जाते है. मोदी के चुनाव जीतने के बाद कई बार मोदी और बीजेपी नेताओ के साथ मंच पर देखे गए बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि लगातार विस्तार कर रही है. अब बाबा रामदेव अपनी कंपनी कि एक इकाई उत्तर प्रदेश में भी लगाना चाहते है. बीजेपी और आदित्य नाथ के करीबी होने के कारण इस प्लांट का लगना लगभग तय है.

पतंजलि घरेलू उपयोग की वस्तुओ, खाने-पीने की चीजे, सौन्दर्य प्रसाधन और दवाइयों का निर्माण करती है. 100% आयुर्वेदिक सामान का निर्माण करने का दावा करने वाली पतंजलि, कई बार विवादों में भी घिर चुकी है. बीजेपी और बाबा रामदेव के बढ़ते रिश्तो पर विपक्ष कई बार सवालिया निशान लगा चुका है. 

2014 के चुनाव के दौरान बाबा रामदेव बीजेपी की ओर से चुनाव प्रचार में स्टार प्रचारक की सूची में शामिल थे. मोदी की तारीफों के पुल बांधते बाबा रामदेव कई बार राहुल गाँधी पर सीधे तौर पर निशाना साध चुके है. मोदी के काले धन के मुद्दे को लेकर भी बाबा ने कांग्रेस नेताओ पर कटाक्ष किये थे.

यहाँ क्लिक करे 

नेता, मीडिया और कारोबारियों के अपने-अपने धर्मगुरु - स्वामी चिदाम्बरानंद सरस्वती

शिवसेना ने किया योगी पर वार

सरकार और पतंजलि के बीच हुआ 10 हजार करोड़ रुपये का समझौता