ई -वाहन कम्पनी खरीदेगी पतंजलि !
ई -वाहन कम्पनी खरीदेगी पतंजलि !
Share:

नई दिल्ली : पुरानी कहावत है कि पैसा ही पैसे को खींचता है. यह बात आयुर्वेद उत्पाद बनाने वाली पतंजलि कम्पनी पर सही बैठता है , क्योंकि अब यह कंपनी और भी कई उत्पाद बनाने लगी है . अब खबर है कि पतंजलि ई -वाहन कम्पनी खरीदने की तैयारी में है.

इस बारे में पतंजलि के प्रबंध निदेशक आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि कई इलेक्ट्रिक वाहन (ई.वी), स्टील और मोबाइल चिप निर्माताओं ने उनसे संपर्क किया है. हालांकि इनमें से कुछ कम्पनियां खरीदार भी तलाश रही हैं और कुछ अपने उद्यम चलाने के लिए साझेदारी और वित्तीय मदद चाहती हैं.कंपनियों का नाम गुप्त रखते हुए आचार्य ने कहा कि फ़िलहाल पतंजलि ने कोई निर्णय नहीं लिया है. उन्होंने कहा यदि कुछ हुआ भी तो पतंजलि केवल घरेलू कम्पनियों के साथ ही निवेश या भागीदारी करेगी.

उल्लेखनीय है कि इलेक्ट्रिकवाहन लाने की योजना एन.डी.ए. सरकार की एक महत्वाकांक्षी योजना है.जिसके तहत मोदी सरकार देश के तेल आयात में कटौती करना चाहती है. इस संदर्भ में भारत ने अमेरिकी कम्पनी टेस्ला से लम्बी चर्चा भी की थी , लेकिन इस अमरीकी कम्पनी ने चीन जाने का निर्णय ले लिया. फ़िलहाल यह मामला विचाराधीन है.यदि निकट भविष्य में पतंजलि कोई फैसला करती है तो उसे निश्चित ही अच्छा लाभ होगा क्योंकि उसके पास अपने विभिन्न उद्योगों का बड़ा नेटवर्क मौजूद है.

यह भी देखें

आ गया पतंजलि का सिम कार्ड

विश्व के प्रथम योगगुरु पतंजलि

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -