पतंजलि समूह ने कहा-
पतंजलि समूह ने कहा- "हमारा लक्ष्य 3-4 साल में कर्ज मुक्त होना..."
Share:

बाबा रणदेव के नेतृत्व वाले पतंजलि समूह ने मंगलवार को कहा कि उसने वित्त वर्ष 2020-21 में लगभग 30,000 करोड़ रुपये का कारोबार हासिल किया है, जो रुचि सोया से 16,318 करोड़ रुपये के राजस्व को बढ़ावा देने में मदद करता है – एक कंपनी जिसे उसने पिछले वित्त वर्ष में दिवाला संकल्प के माध्यम से हासिल किया था।

पतंजलि समूह आने वाले 3-4 वर्षों में अपनी कंपनियों को कर्ज मुक्त करने का लक्ष्य लेकर चल रहा है और रुचि सोया के फॉलो-ऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) का एक बड़ा हिस्सा, जिस पर करीब 3,330 करोड़ रुपये का कर्ज है, को अपने कर्ज को कम करने के लिए। इसके अलावा, उन्होंने समूह की एफएमसीजी शाखा पतंजलि आयुर्वेद को बिना किसी समयसीमा को साझा किए सूचीबद्ध करने के बारे में भी संकेत दिया। हरिद्वार स्थित समूह द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, FY'21 के लिए, पतंजलि आयुर्वेद ने 9,783.81 करोड़ रुपये का कारोबार किया।

वित्त वर्ष 2020-21 के दौरान पतंजलि नेचुरल बिस्कुट ने 650 करोड़ रुपये, आयुर्वेद शाखा दिव्य फार्मेसी ने 850 करोड़ रुपये और खाद्य प्रसंस्करण शाखा पतंजलि एग्रो ने 1,600 करोड़ रुपये का कारोबार किया। वित्त वर्ष के दौरान परिवहन विंग पतंजलि परिवहन ने 548 करोड़ रुपये और पतंजलि ग्रामोद्योग ने 396 करोड़ रुपये का कारोबार किया। वित्त वर्ष 2019-20 के लिए, पतंजलि आयुर्वेद ने परिचालन से अपना राजस्व 9,022.71 करोड़ रुपये बताया था।

इंडोनेशिया से RSS की 'जासूसी' करने आए पादरी रॉबर्ट खुद ही बन गए 'संघ प्रचारक', पढ़िए इनकी पूरी कहानी

जम्मू-कश्मीर में 'आतंक' पर चोट जारी, पुलवामा एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, इलाके में कर्फ्यू

भारत में कहर बरपाने के बाद 140 देशों में तबाही मचा रहा Delta वैरिएंट, WHO बोला- अगर नहीं संभले तो..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -