सबसे बड़ी FMCG कंपनी बन सकती है पतंजलि, 2021 में 40000 करोड़ टर्नओवर की उम्मीद
सबसे बड़ी FMCG कंपनी बन सकती है पतंजलि, 2021 में 40000 करोड़ टर्नओवर की उम्मीद
Share:

पतंजलि आयुर्वेद को अगले वित्‍त वर्ष में अपना टर्नओवर 35,000 करोड़ से 40,000 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्‍मीद है। शुक्रवार को कंपनी के प्रवर्तक योग गुरु बाबा रामदेव ने यह बात कही। इसके साथ ही उनका लक्ष्‍य पतंजलि को भारत की सबसे बड़ी एफएमसीजी कंपनी बनाना है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में पतंजलि ने कर्ज बोझ से दबी रुचि सोया का अधिग्रहण किया है। कंपनी को चालू वित्‍त वर्ष में अपना टर्नओवर 25,000 करोड़ रुपए तक पहुंचने की उम्‍मीद है। जिसमें से 12,000 करोड़ का टर्नओवर पतंजलि ग्रुप का हो सकता है और 13,000 करोड़ रुपए का टर्नओवर रुचि सोया का होगा।

रूचि सोया के अधिग्रहण के बाद पतंजलि को तीन गुना वृद्धि की उम्मीद है, साथी ही पतंजलि खाद्य तेल श्रेणी में एक प्रमुख कंपनी बन गई साथ ही सोयाबीन तेल, सूरजमुखी तेल और पाम ऑयल के घरेलू उत्पादन में सबसे आगे है।इसके साथ ही  रामदेव ने कहा, 'इस वित्तीय वर्ष में रूचि सोया के साथ पतंजलि का कारोबार करीब 25,000 करोड़ रुपये का होगा और अगले वित्त वर्ष (FY21) तक करीब 35,000 करोड़ रुपये तक बढ़ने की उम्मीद है।उन्होंने आगे कहा, 'अगले पांच वर्षों में हमारा लगभग 50,000 करोड़ रुपये से 1 लाख करोड़ रुपये तक का कारोबार होगा और HUL की जगह FMCG सबसे बड़ी कंपनी बन जाएगी।'

आपकी जानकारी के लिए  बता दें कि एफएमसीजी सेगमेंट में हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (HUL) मार्केट लीडर है। वही कंपनी को 2018-19 में 38,224 करोड़ रुपये की आय हुई थी, आगे इसके जीएसके हेल्थकेयर के कारोबार के साथ विलय की उम्मीद है। इसके साथ ही जब HUL के प्रवक्ता से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि कंपनी नीति के तहत हम कंपटीशन पर कमेंट नहीं करते हैं।

Budget 2020: पेंशनधारकों को बड़ा तोहफा दे सकती है सरकार, ये है प्लान

पतंजलि बनेगी देश की सबसे बड़ी FMCG कंपनी, FY20 में 25,000 करोड़ का टर्नओवर

रबी सीजन में भारी पैदावार की आशंका ने बधाई चिंता, पहले से पड़ा है स्टॉक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -