अगर 'कोरोनिल' अवैज्ञानिक, तो बताओ पेंट से कैसे मरता है बैक्टीरिया ?, IMA से पतंजलि का सवाल
अगर 'कोरोनिल' अवैज्ञानिक, तो बताओ पेंट से कैसे मरता है बैक्टीरिया ?, IMA से पतंजलि का सवाल
Share:

नई दिल्ली: पतंजलि के CEO और आचार्य बालकृष्ण ने इंडियन मेडिकल काउंसिल (IMA) को आड़े हाथों लिया है। उन्होंने मेडिकल काउंसिल के हेल्थ फ्रैंडली वॉल पेंट और एलईडी (LED) बल्बों को अपनी स्वीकार्यता देने के निर्णय पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने एक बेव पोर्टल से बात करते हुए कहा है कि IMA हमें निरंतर निशाना बना रहा है। वह कहते हैं कि हम उन्हें बस यही पूछना चाहते हैं कि 99 फीसद बैक्टीरिया मारने वाले और वायरल ट्रांसमिशन का जोखिम कम करने वाले पेंट के पीछे क्या वैज्ञानिक तथ्य थे।

बालकृष्ण ने कहा कि पेंट ने श्वसन संक्रमण और त्वचा पर प्रतिक्रिया कम होने की संभावना होने का भी दावा किया है। वह कहते हैं कि वह जानना चाहते हैं कि IMA ने किस वैज्ञानिक आधार पर इस पेंट को स्वीकृति दी है। उन्होंने आरोप लगाया कि IMA के डॉक्टरों को आर्युवेदिक समझ कम है। इसलिए उन्हें खुशी होगी कि वह उनके लिए ट्रेनिंग कैंप लगाएं। उल्लेखनीय है कि, आधुनिक चिकित्सा पद्धति की प्रैक्टिस करने वाले IMA ने हाल में देश के स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के द्वारा पतंजलि की ओर से कोरोना की दवा के तौर पर प्रचारित की गई कोरोनिल को लेकर सफाई मांगी थी।

बता दें कि IMA ने कोरोनिल के वैज्ञानिक आधार पर सवाल खड़े किए थे और देश के स्वास्थ्य मंत्री से पूछा था कि वह इसकी लॉचिंग के कार्यक्रम में शामिल क्यों हुए थे। जिसके जवाब में बालकृष्ण ने IMA पर यह इल्जाम लगाए हैं। उन्होंने कहा कि हमारे पास को कोरोनिल को साबित करने के लिए कई अध्ययन आर्टिकल हैं, लेकिन क्या आईएमए बता सकता है। उसने किस आधार पर पेंट को मान्यता दी है।

तेलंगाना में कबड्डी मैच के बीच हुआ बड़ा हादसा, जमीन में धस गया स्टैंड...

नेशनल अवॉर्ड मिलने की ख़ुशी में महेश बाबू का हुआ बुरा हाल, शेयर किया स्पेशल पोस्ट

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिलते ही मनोज बाजपेयी ने टीम को कहा शुक्रिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -