भारत - चीन के रिश्तों में सुधार के लिए आगे आई पतंजलि
भारत - चीन के रिश्तों में सुधार के लिए आगे आई पतंजलि
Share:

हरिद्वार : पतंजलि योगपीठ के महामंत्री आचार्य बालकृष्ण ने बीजिंग के निकट हार्वे प्रोवेंस में वहां के गवर्नर ल्यूगांव लिन के साथ भेंटवार्ता कर भारत-चीन के रिश्तों को मधुर बनाने की एक ठोस पहल की है। बता दे आचार्य बालकृष्ण महाराज विगत 13 दिसम्बर से चीन की यात्रा पर हैं। वही चीन सरकार ने भारत वर्ष की हर तरह की कलां, संस्कृति, परंपरा, योग, आयुर्वेद, अनुसंधान, जड़ी-बूटी अन्वेषण, योग-केंद्र, पर्यटन, सूचना प्रोद्यौगिकी, शिक्षा, मीडिया आदि गतिविधियों के लिए कार्य करने हेतु स्वीकृति दी तथा इसके लिए सभी प्रकार के संसाधन उपलब्ध कराने का आश्वासन भी दिया।

जानकारी के लिए बता दे इस योजना को मूर्त रूप प्रदान करने हेतु चीन के हार्वे प्रोवेंस के नंदगांव में नंदगांव औद्योगिक पार्क की प्रशासनिक समिति व पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड व दो अन्य संस्थाओं के बीच एमओयू समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आचार्य बालकृष्ण महाराज ने बीजिंग से ही देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह एमओयू भारतीय संस्कृति, परंपरा तथा विभिन्न कलाओं के प्रचार-प्रसार में सहायक होगा। यदि कोई भारतीय संस्था, कंपनी, सरकारी या गैर सरकारी संगठन यहां कार्य करना चाहे तो इस समझौते के अनुसार उन्हें यहां पूरा सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि यहां सभी लोग पतंजलि की गतिविधियों से भी बहुत प्रभावित हैं।

अब आंध्र प्रदेश में भी फूड पार्क खोलेगी पतंजलि, 33,000 लोगों को मिलेगा रोजगार

झारखंड : सरकार ने मिलाया पतंजलि से हाथ, किसानों की बढ़ेगी आय

बाबा रामदेव ने गुजरात में खोला पतंजलि परिधान का पहला शोरुम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -