पासपोर्ट अफसर ने हिन्दू-मुस्लिम कपल को किया जलील, दी धर्म बदलने की सलाह
पासपोर्ट अफसर ने हिन्दू-मुस्लिम कपल को किया जलील, दी धर्म बदलने की सलाह
Share:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पासपोर्ट अफसर ने एक कपल की अर्जी सिर्फ इस वजह से खारिज कर दी क्योकि दोनों अलग अलग धर्म से थे. जानकारी के अनुसार पासपोर्ट ऑफिसर ने एक हिन्दू-मुस्लिम कपल की अर्जी तो ख़ारिज की ही साथ ही उन्हें शर्मिंदा करने का काम भी किया. अधिकारी ने पुरुष को अपना धर्म बदलकर हिन्दू धर्म अपनाने की नसीहत भी दी. कपल ने मामले की जानकारी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पीएमओ को ट्वीट करके दी. साथ ही मामले में उचित कार्रवाई करने की भी मांग की.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोहम्मद अनस सिद्दीकी ने साल 2007 में लखनऊ की रहने वाली तन्वी सेठ से शादी की थी. इनकी एक छह साल की बेटी भी है. सिद्दीकी ने 19 जून को अपने और अपनी पत्नी के पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था. 20 जून को लखनऊ के पासपोर्ट ऑफिस में उनके इंटरव्यू का अप्वॉइंटमेंट था. अनस और उनकी पत्नी ने इंटरव्यू का स्टेज A और B पास कर लिया था. C स्टेज में पूछे गए सवालों को लेकर दिक्कत हुई.

एक हिंदी न्यूज़ चैनल से बातचीत में अनस ने बताया कि, "मुझसे पहले मेरी पत्नी की बारी आई. वह C5 काउंटर पर गई, तो विकास मिश्रा नाम का एक ऑफिसर उसके डॉक्यूमेंट्स चेक करने लगा. जब उसने स्पाउस (पति/पत्नी के नाम) कॉलम में मोहम्मद अनस सिद्दीकी लिखा देखा, तो मेरी पत्नी पर चिल्लाने लगा. ऑफिसर का कहना था कि उसे (मेरी पत्नी को) मुझसे शादी नहीं करनी चाहिए थी. मेरी बीवी रो रही थी. जिसके बाद ऑफिसर ने उससे कहा कि वो सारे डॉक्यूमेंट्स में सुधार कर दोबारा आए."

अनस ने बताया, "मेरी बीवी तन्वी ने ऑफिसर से कहा कि वो नाम बदलवाना नहीं चाहती, क्योंकि हमारे परिवार को इससे कोई दिक्कत नहीं है. ये सुनते ही पासपोर्ट ऑफिसर ने उससे कहा कि वो APO ऑफिस चली जाए, क्योंकि उसकी फाइल APO ऑफिस भेजी जा रही है." अनस सिद्दीकी के मुताबिक, "इसके बाद पासपोर्ट ऑफिसर विकास मिश्रा ने मुझे बुलाया और अपमानित करने लगा. उसने कहा कि मैं हिंदू धर्म अपना लूं, वर्ना मेरी शादी मानी नहीं जाएगी. उसने नसीहत दी कि हमें फेरे लेकर शादी करनी चाहिए और धर्म बदलना चाहिए."

 

अखिलेश ने कहा, योगी उद्घाटन का ही उद्घाटन करने वाले सीएम

आज सुबह: मुरैना में ट्रैक्टर-जीप की भिड़ंत में गई 12 जाने

देखें वीडियो : यह पूर्व सीएम अर्जुन सिंह के बेटे का घटियापन है-शिवराज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -