इटारसी पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन के यात्रियों में खाद्य सामग्री को लेकर मची मारामारी, वीडियो वायरल

भोपाल: कोरोना महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए लॉक डाउन के कारण, देश के विभिन्न राज्यों में मजदुर फंस गए थे। इस कारण सरकार द्वारा कोरोना वायरस महामारी और लॉक डाउन के बीच प्रवासी श्रमिकों (Migrant Labour) को घर पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का इंतज़ाम किया था। 

लेकिन अब इन श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में खाने के सामान की लूटपाट की घटनाएं आम होती जा रही है. ताजा मामला मध्य प्रदेश से सामने आया है। यहाँ आज सुबह ब 8:05 बजे इटारसी जंक्‍शन पहुंची 1869 श्रमिक स्पेशल एक्सप्रेस के मुसाफिरों ने उन्हें देने के लिये लाए गये खाने में लूटपाट शुरू कर दी. प्रवासी मजदूरों को खाने की सामान को लेकर छीनाझपटी का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ट्रेन में मौजूद प्रवासी यात्रियों को देने के लिए स्टेशन के प्लेटफार्म पर एक ट्रॉली में ब्रेड के पैकेट रखे हुए थे. 

इस दौरान लगभग तीन बोगियों से यात्री इस खाने के पैकेट देखकर नीचे उतरे. वहां तैनात रेलवे कर्मचारियों और गार्ड ने सभी को बोगियों में वापस जाने को कहा, किन्तु इसी बीच दूसरी बोगी से एक मुसाफिर दौड़ता हुआ आया और एक पैकेट उठाकर भागने लगा. इसके बाद तो जिस यात्री के जो हाथ लगा, उसे उठाकर भागना शुरू कर दिया. सिर्फ दो मिनट के अंदर ही ट्राली को खाली कर दिया.. वहां तैनात गार्ड ने उन्हें रोकने का प्रयास किया, किन्तु किसी ने उनकी एक नहीं सुनी.

 

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -