रेलवे ने किया इन 4 ट्रेनों के टाइम टेबल में बदलाव

पश्चिम बंगाल के हावड़ा से राजस्थान के जोधपुर तथा बीकानेर आने-जाने वाली दो ट्रेनों के टाइम टेबल में भारतीय रेल ने परिवर्तन किया है। ये परिवर्तन दोनों ट्रेनों के लिए कुछ रेलवे स्टेशनों पर आगमन तथा प्रस्थान के वक़्त को लेकर किए गए हैं। उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अफसर लेफ्टिनेंट शशि किरण के मुताबिक गाड़ी संख्या 02385 हावड़ा से जोधपुर तथा गाड़ी संख्या 02387 हावड़ा से बीकानेर विशेष रेल सेवा का टूण्डला, आगरा फोर्ट, अछनेरा तथा भरतपुर स्टेशनों पर 1 अक्टूबर से वक़्त में परिवर्तन किया गया है।

वही इसके साथ-साथ दोनों ट्रेनों की वापसी में गाड़ी संख्या 02386 जोधपुर से हावड़ा तथा गाड़ी संख्या 02338 बीकानेर से हावड़ा विशेष रेल सेवा के वक़्त में 1 अक्टूबर 2021 से उत्तर मध्य रेलवे के प्रयागराज स्टेशन पर संचालन वक़्त में परिवर्तन किया जा रहा है। बताते चलें कि इन दोनों ही ट्रेनों में बड़े आँकड़े में लोग सफर करते हैं। ये दोनों ही ट्रेनें अपनी यात्रा 1800 किलोमीटर से भी अधिक दूरी तय करती हैं तथा सैकड़ों लोगों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने में महत्वपूर्ण किरदार निभाती हैं।

बता दे कि ये ट्रेनें पश्चिम बंगाल के हावड़ा से चलकर झारखंड, बिहार, यूपी तथा राजस्थान के अलग-अलग स्थानों से होते हुए जोधपुर तथा बीकानेर पहुंचती हैं। इस ट्रेन में सिर्फ पश्चिम बंगाल के व्यक्ति ही नहीं बल्कि झारखंड, बिहार तथा यूपी के भी यात्री बड़ी आँकड़े में यात्रा करते हैं। बता दे कि लेफ्टिनेंट शशि किरण ने गाड़ी संख्या 09729, जयपुर-फुलेरा सवारी गाड़ी को लेकर एक और बड़ी घोषणा की है। शशि किरण ने कहा कि जयपुर-फुलेरा सवारी गाड़ी के रूट में अब एक हॉल्ट और बढ़ाया जा रहा है।

मध्य प्रदेश में नहीं थम रहा है डेंगू का कहर

बिहार में अनोखी पहल, मतदान के साथ लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन

मंत्रिमंडल ने ईसीजीसी के आईपीओ को दी मंजूरी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -