पैसेंजर वाहनों की सेल्स में आई भारी गिरावट, ये है रिपोर्ट
पैसेंजर वाहनों की सेल्स में आई भारी गिरावट, ये है रिपोर्ट
Share:

इस समय भारी उठा पटक ऑटोमोबाइल सेक्टर में देखने को मिल रही है. दरअसल इस साल की शुरुआत से ही टू-व्हीलर्स से लेकर 4-व्हीलर तक के निर्माताओं को भारी गिरावट का सामना करना पड़ा है. हालांकि, इस दौर में कुछ ऐसी भी कंपनियां रहीं जिनकी ब्रिक्री में हल्की गिरावट ही देखी गई है. ऐसे में निर्माताओं की तरफ से उम्मीद की जा रही है थी चुनाव के बाद ऑटो इंडस्ट्री में कुछ सुधार देखने को मिलेंगे और गिरावट में कमी आएगी. हालांकि, SIAM की रिपोर्ट ने एक बार फिर सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है. दरअसल Society of Indian Automobile Manufacturers (सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफेक्चरर्स- SIAM) ने मई 2019 की रिपोर्ट जारी कर दी है. इस रिपोर्ट में बताया गया है कि मई 2019 में भारी गिरावट पैसेंजर व्हीकल की बिक्री में लगभग 20.55 फीसद तक दर्ज की गई है.

Honda और Aprilia स्कूटर्स बाजार में मचा रही धमाल, जानिए कीमत

हाल ही सामने आई एक रिपोर्ट के मुताबिक मई 2019 में 2,39,347 पैसेंजर वाहनों की बिक्री हुई है. वही, कॉमर्शियल व्हीक्ल सेगमेंट की बात करें तो SIAM के मुताबिक मई 2019 में 68,847 कॉमर्शियल वाहनों की बिक्री हुई है. इस महीने कॉमर्शियल वाहनों की बिक्री में 10.02 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है.2-व्हीर्ल्स होलसेल सेगमेंट में 6.73 फीसद की गिरावट आई है, जहां मई 2019 में 17,26,206 यूनिट्स की बिक्री हुई है. साथ ही, दूसरी कैटेगरीज की बात करें को मई 2019 में 8.62 फीसद की गिरावर्ट दर्ज की गई है, जहां मई 2019 में 20,86,358 यूनिट्स की बिक्री हुई है.

BattRE का बिना पेट्रोल वाला स्कूटर हुआ लॉन्च, जानिए माइलेज

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Mahindra ने अपने सभी वाहनों का प्रोडक्शन (उत्पादन) 5 से 13 दिनों तक के लिए बंद कर दिया है. कंपनी ने यह फैसला मांग में आई भारी गिरावट को देखते हुए लिया है. Mahindra ने मई 2019 में 20,608 पैसेंजर वाहनों की बिक्री की है. वहीं, मई 2018 में कंपनी के 20,715 पैसेंजर वाहन बिके थे. इस दौरान कंपनी की बिक्री में 1 फीसद की गिरावट आई है. कार्स और वैन्स Mahindra के पैसेंजर सेगमेंट में UVs, शामिल हैं.

Pulsar NS200 दिवाली पर हो सकती है लॉन्च, ये हो सकती है स्पेसिफिकेशन

हीरो मोटोकॉर्प ने सबसे पहले हासिल किया बीएस6 सर्टिफिकेशन, ये है बाइक

'रॉयल एनफील्ड' की ये मोटरसाइकिलें होंगी जबरदस्त, ये है रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -