पुण्य तिथि : गुमनामी में हुई थी इस एक्ट्रेस की मौत, हिट एक्टर्स के साथ कर चुकी काम
पुण्य तिथि : गुमनामी में हुई थी इस एक्ट्रेस की मौत, हिट एक्टर्स के साथ कर चुकी काम
Share:

अपने ज़माने की मशहूर और बेहद ही खूबसूरत बॉलीवुड एक्ट्रेस परवीन बाबी का जन्म 4 अप्रैल 1949 को हुआ था. ये अपने जमाने में यानी 70 के दशक की बहुचर्चित एक्ट्रेस में से एक थी. आपकी जानकारी के लिए बता दें, यह बॉलीवुड की उन एक्ट्रेस में थी जो 1970 के दशक के टॉप रेटेड बॉलीवुड एक्टर के साथ काम कर चुकी हैं. उस समय के लगभग सभी हिट एक्टर्स के साथ कर चुकी हैं और इसी कारण उन्हें ज्यादा जाना जाता है. अपनी एक्टिंग का जलवा उन्होंने कई फिल्मों में दिखाया, जो  ब्लॉकबस्टर हिट रही. उन फिल्मों में  दीवार, नमक हलाल, अमर अकबर एन्थोनी और शान जैसी फिल्में शामिल हैं. इन फिल्मों में उनकी खूबसूरती देखने लायक है. 

बता दें, परवीन का जन्म गुजरात के जूनागढ़ इलाके में हुआ था. परवीन अपने माँ-बाप की इकलौती संतान थी, जो उन्हें 14 वर्षों के लम्बे इंतज़ार के बाद हासिल हुई थी. परवीन बहुत ही छोटी उम्र की थी जब उन्होंने अपने पिता को खो दिया था. साथ ही बता दें, अधिक उम्र नहीं हुई थी परवीन की और वो दुनिया छोड़कर चली गई. परवीन की मौत बड़ी ही गुमनामी मे हुई थी जिसके बाद बॉलीवुड को बहुत बड़ा झटका लगा था. 

दरअसल, तीन दिनों के अखबार और दूध के पैकेट घर के सामने पड़े देख आसपास वालों ने पुलिस को सूचित करके इस घटना की जानकारी दी थी. पूरी जांच पड़ताल के बाद पुलिस ने 20 जनवरी 2005 जाने से पहले परवीन ने खुदको ईसाई धर्म में बदल लिया था. 

परवीन की आखिरी इच्छा थी कि उनके पार्थिव शरीर का ईसाई रीती रिवाज़ के अनुसार अंतिम संस्कार किया जाए. लेकिन उनके मुस्लिम रिश्तेदारों ने उनके पार्थिव शरीर को अपने कब्ज़े में लेकर मुस्लिम रिवाज़ के अनुसार उनकी माँ की कब्र के पास दफनाया. इस तरह उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा.

परवीन बॉबी के साथ सरेआम लिपलॉक करते हुए पकड़ें गए थे कबीर बेदी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -