परवीन बॉबी से जुड़ा वो राज जिसे जानकर हैरान हो गए थे महेश भट्ट
परवीन बॉबी से जुड़ा वो राज जिसे जानकर हैरान हो गए थे महेश भट्ट
Share:

70 के दशक में अपने बोल्ड अंदाज के लिए लोकप्रिय अभिनेत्री परवीन बॉबी का इस वर्ष 72वां जन्मदिन है। बॉलीवुड फिल्मों में बॉबी के अभिनय की अलग पहचान थीं। 1976 से 80 के बीच वह इंडस्ट्री की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में से एक थीं। उन्होंने 'कालिया', 'खुद्दार' और 'दीवार' समेत कई बेहतरीन फिल्मों में अपने अभिनय से दर्शकों का दिल जीत लिया था। परवीन की सिर्फ फिल्में ही सुपरहिट नहीं रही हैं। उनकी फिल्मों के सांग भी सुपरहिट रहे हैं। परवीन भले ही आज इस दुनिया में नहीं हैं, किन्तु उनके खूबसूरत गाने अभी भी कई जवां दिलों की धड़कन हैं। तो आइए आज हम आपको बताते है परवीन बॉबी से जुड़े कुछ अनसुन्ने रहस्य...

जब बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक महेश भट्ट से परवीन को प्यार हुआ था, तब वो अपने करियर के चरम पर थीं। इससे पूर्व उनका अफेयर कबीर बेदी के साथ था। कबीर से ब्रेकअप के पश्चात् उन्होंने महेश भट्ट का हाथ थाम लिया किन्तु महेश पहले से ही शादीशुदा थे। 1977 में दोनों का प्यार परवान चढ़ा तो महेश अपनी वाईफ को छोड़कर परवीन के साथ लिव इन में रहने लगे। उस समय परवीन फिल्म ‘अमर-अकबर-एन्थॉनी’ तथा ’काला पत्थर’ की शूटिंग कर रही थीं। परवीन तथा महेश एक-दूसरे के प्यार में पागल थे। विरोध के बड़ा भी दोनों को अलग करना असंभव हो गया था। महेश के लिए परवीन घर पर एक साधारण लड़की की भांति रहती थीं। देखते-देखते दोनों के रिलेशन को दो वर्ष हो गए। 1979 में महेश भट्ट को अचानक एक ऐसे सच का पता चला जिससे उनके होश उड़ गए। एक दिन महेश जब घर लौटे तो उन्होंने देखा कि परवीन मूवी का कॉस्ट्यूम पहने घर के एक कोने में बैठी हैं, उनके हाथ में चाकू था। महेश को देखते हुए परवीन ने उन्हें चुप रहने का संकेत किया।

तत्पश्चात परवीन ने कहा, ‘बात मत करो, कमरे में कोई है। वो मुझे मारने का प्रयास कर रहे हैं।’ परवीन ने पहली बार ऐसा कुछ किया था जिससे महेश पूर्ण रूप से हिल गए थे। उन्होंने परवीन का ये रूप पहले कभी नहीं देखा था। इस घटना के पश्चात् से परवीन अक्सर ही ऐसी हरकतें करने लगीं। चिकित्सकों को दिखाने के कुछ दिन पश्चात् पता चला कि उन्हें सिजोफ्रेनिया नाम का मानसिक रोग है। उस वक़्त परवीन कई फिल्में कर रही थीं। निर्देशकों को फिल्म ठप हो जाने का डर था।सभी चाहते थे कि वो शीघ्र से शीघ्र स्वस्थ हो जाएं। महेश भट्ट उनका उपचार अच्छे से अच्छे चिकित्सकों से करवाने लगे। चिकित्सकों का कहना था कि उन्हें ठीक करने के लिए इलेक्ट्रिक शॉक देने होंगे। किन्तु महेश भट्ट, परवीन को इलेक्ट्रिक शॉक देने के सख्त खिलाफ थे। वे किसी भी कीमत पर ऐसा नहीं चाहते थे। इस के चलते परवीन के पूर्व प्रेमी कबीर बेदी तथा डैनी ने भी महेश की सहायता की। तमाम उपचार के बाद भी परवीन की ये बीमारी ठीक होने का नाम नहीं ले रही थी।

वही परवीन के मन में ये डर बैठ गया था कि कोई उन्हें मारना चाहता है। कुछ वक़्त पश्चात् तो परवीन को लगने लगा था कि उनकी कार में बम रखा है, वो एसी की आवाज तक से डर जाती थीं। यहां तक कि अपने को-स्टार अमिताभ बच्चन को भी वो अपने लिए संकट मानने लगी थीं। परवीन को लगता था कि अमिताभ उन्हें मारना चाहते हैं। उन्होंने परवीन के पीछे गुंडे लगवा रखे हैं। परवीन के ऐसी हालत देखकर उन्हें कमरे में ही बंद रखा जाने लगा। उन्हें मीडिया तथा पब्लिक की नजरों से दूर रखना पड़ा।

एक साथ सलमान करेंगे अपनी फिल्म 'टाइगर 3' की शूटिंग और 'राधे' के प्रमोशन

फैंस के साथ अपना बर्थडे मानते हुए नज़र आए बॉलीवुड एक्टर अजय देवगन

किरण खेर को हुआ ब्लड कैंसर, फैंस मांग रहे जल्द ठीक होने की कामना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -