सिगरेट फूंकने पर परवीन बाबी को मिली थी पहली फिल्म, मौत आज भी है रहस्य
सिगरेट फूंकने पर परवीन बाबी को मिली थी पहली फिल्म, मौत आज भी है रहस्य
Share:

अपने अभिनय के दम पर इंडस्ट्री में सभी का दिल जीतने वाली परवीन बाबी अब इस दुनिया में नहीं है। परवीन बाबी का जन्म 4 अप्रैल 1954 में हुआ था और 20 जनवरी 2005 में उनकी मौत हो गई जो बहुत दर्दनाक रही थी। हालाँकि आज तक उनकी मौत एक रहस्य बनी हुई है और कोई नहीं जानता आखिर अचानक कैसे परवीन बाबी इस दुनिया को अलविदा कह गईं। परवीन बाबी का जन्म सौराष्ट्र के जूनागढ़ के एक मिडिल क्लास मुस्लिम परिवार में हुआ था। कहा जाता है परवीन बाबी ने अहमदाबाद के सेंट जेवियर्स कॉलेज से अंग्रेजी साहित्य में बीए किया था और मॉडलिंग में करियर तलाश रही थीं।

हालाँकि उनकी किस्मत सिगरेट के चलते चमक गई। जी दरअसल फिल्म निर्देशक बीआर इशारा ने परवीन बाबी को पहली बार तब देखा था जब वो सिगरेट का कश लगा रही थीं। उस समय परवीन बाबी को सिगरेट फूंकते देख ही बीआर इशारा ने तय कर लिया था कि उन्हें उनकी एक्ट्रेस मिल गई है। उसके बाद बीआर इशारा ने पहली बार क्रिकेटर सलीम दुर्रानी के साथ साल 1973 में फिल्म 'चरित्र' में परवीन बाबी को मौका दिया। यह फिल्म तो कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई, लेकिन परवीन बाबी ने लोगों का दिल जीत लिया और वह सुपरहिट हो गईं। उस समय परवीन बाबी ने कई फिल्मों में काम किया, लेकिन उन्हें पहली सक्सेस 1974 में रिलीज हुई फिल्म 'मजबूर' से मिली। इस फिल्म में परवीन के साथ अमिताभ बच्चन नजर आए थे।

आप सभी को बता दें कि उस समय परवीन और अमिताभ की जोड़ी दर्शकों को भी पसंद आई और इसके बाद दोनों 'दीवार', 'अमर अकबर एंथनी', 'शान' और 'कालिया' जैसी फिल्मों में काम किया। परवीन अपने करियर में ऐसी आगे बढ़ी कि साल 1976 में वो टाइम मैग्जीन के कवर पेज पर भी नजर आईं। आप सभी को बता दें कि परवीन बाबी, टाइम के कवर पर जगह पाने वालीं बॉलीवुड कलाकार थीं। हालाँकि साल 2005 में परवीन ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया था। कहा जाता है कि जब कई दिनों तक घर के बाहर से अखबार और दूध के पैकेट किसी ने नहीं हटाए तो पुलिस ने दरवाजा तोड़ घर से शव निकाला था। लोगों का कहना है परवीन का अकेलापन उनकी मौत की वजह बना, हालाँकि क्या सच है यह कोई नहीं जानता।

'भारत माता की जय' बोलने पर काट दी जुबान, विवेक ने फिर शेयर किया डरावना सच

बेटे से मिलकर लौटी मलाइका को करीना ने भेजी ढेर सारी डिश, एक्ट्रेस ने शेयर की तस्वीर

राजकुमार के नाम पर किसी ने लिया 2500 रुपए का लोन, एक्टर के उड़े होश

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -