हिमाचल में खुलेंगे पार्वती घाटी के होटल, मिलेगी ये छूट
हिमाचल में खुलेंगे पार्वती घाटी के होटल, मिलेगी ये छूट
Share:

शिमला: कोरोना के कारण देश के कई कार्यो में काफी परिवर्तन आये है. वही इस बीच सैलानियों के भ्रमण करने के लिए लोकप्रिय कुल्लू घाटी में टूरिस्म को पटरी पर लाने के लिए होटलों तथा होमस्टे के ताले खुलने लगे हैं. COVID-19 संकटकाल के मध्य सैलानियों को अट्रेक्ट करने के लिए होटल एसोसिएशन मणिकर्ण वैली ने 50 प्रतिशत तक डिस्काउंट देेने का फैसला लिया है. जिभी और तीर्थन घाटी के पश्चात् अब विदेशी सैलानियों की प्रथम पसंद मणिकर्ण घाटी के 300 होटल तथा होमस्टे भी 15 सितंबर से सैलानियों के लिए ओपन हो जाएंगे.

वही कई होटलों में कार्य करने वाले कर्मचारी घाटी पहुंच गए हैं. छह महीने से बंद होटलों के तालों को ओपन करने के लिए होटलियरों तथा होमस्टे संचालकों ने तैयारियां आरम्भ कर दी है. एसोसिएशन के प्रेसिडेंट किशन ठाकुर ने केंद्र सरकार की तरफ से टूरिस्ट उद्योगपतियों के लिए सस्ते ब्याज पर उधार देने की स्कीम उन होटलियरों पर भी निर्धारित करने की डिमांड की है, जिन्होंने पूर्व में भी बैंकों से उधार लिया है.

इसके अतिरिक्त विदेशी टूरिस्टों से चहल पहल वाले कसोल में बैंक खोलने की डिमांड की है. साथ-साथ सरकार से राज्य के बॉर्डर को सैलानियों के लिए खोलने तथा बगैर पास एंट्री की डिमांड की है. कहा कि कुल्लू-मनाली तथा मणिकर्ण घाटी से दिल्ली, शिमला, चंडीगढ़, देहरादून आदि बाहरी प्रदेशों के लिए एचआरटीसी, वोल्वो तथा टूरिस्ट निगम की डीलक्स बसों को चलाना बेहद जरुरी है, तभी सैलानी घूमने के लिए आएंगे. वही अब देखना ये है की इस पर क्या निर्णय होगा.

24 घंटे में मिले कोरोना के 90 हजार से ज्यादा मरीज, 42 लाख के पार पहुंचा आंकड़ा

सचिन पायलट का राजनीतिक करियर रहा है बहुत ही दिलचस्प, जाने कुछ अनसुने किस्से

उत्तराखंड में की जा रही है बार खोलने की तैयारी, होंगे ये बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -