बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में पारूपल्ली और प्रनॉय का विजय आगाज
बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप में पारूपल्ली और प्रनॉय का विजय आगाज
Share:

जकार्ता : भारत के शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ी-पारूपल्ली कश्यप और एचएस प्रनॉय ने सोमवार को यहां शुरू हुई विश्व चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग में जीत के साथ अपनी शुरुआत की. अरुण विष्णु और अपर्णा बालन तथा तरुण कोना और एन. सिक्की रेड्डी को हालांकि मिश्रित युगल मुकाबलों में हार मिली. पुरुष युगल में अक्षय देवाल्कर और प्रनव चोपड़ा तथा महिला युगल में प्रांड्या गडरे और रेड्डी को जीत मिली. टूर्नामेंट के 10वें वरीय कश्यप ने अपने पहले दौर के मुकाबले में 31 मिनट में हॉलैंड के एरिक मीज को 21-17, 21-10 से हराया.

मीज के खिलाफ यह कश्यप की दो मुकाबलों में दूसरी जीत है. अगले दौर में 28 साल के कश्यप वियतनाम के 2013 विश्व चैम्पियनशिप में कांस्य जीत ने वाले निगुयेन तेन मिन्ह से भिड़ेंगे. इन दोनों के बीच अब तक आठ मुकाबले हुए हैं. दोनों चार-चार बार विजयी रहे हैं. इसके बाद 11वें वरीय प्रनॉय ने ब्राजील के एलेक्स युवान को 21-12, 21-16 से हराया. यह मैच भी 31 मिनट चला. यह प्रनॉय का युवान के साथ पहला मैच था.

अब अगले दौर में केरल निवासी प्रनॉय युगांडा के एडविन एरिकिंग से भिड़ेंगे. मिश्रित युगल में रूस के एवगेनी द्रेमिन और एवगिना दिमोवा की जोड़ी ने अरुण और बालन को 21-18, 10-21, 24-22 से हराया. यह मैच 49 मिनट चला।कोना और रेड्डी को पहले दौर में चीनी ताइपे के लियाओ मिन चुन और चेन हिसाओ हुआन की जोड़ी ने 28 मिनट में 21-13, 21-17 से हराया.

महिला युगल में प्रांड्या और रेड्डी ने जर्मनी की इसाबेल हेरट्रिच और बिरगिट माइकल्स को 16-21, 21-15, 21-14 से हराया. यह मैच 50 मिनट चला. अगले दौर में भारतीय जोड़ीदारों का सामना जापान की शिजुका मातसुओ और मामी नैतो से होगा।पुरुष युगल में देवाल्कर और चोपड़ा ने रूस के निकिता खाकिमोव और वेल्से कुज्नेत्सोव को 44 मिनट में 17-21, 21-11, 21-11 से हराया. अब वे डेनमार्क के माड्स कोनराड पीटरसन और मैड्स पीलर कोल्डिंग से भिड़ेगे.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -