पार्टी मेकअप के लिए घर पर ही अपनाएं ये टिप्स
पार्टी मेकअप के लिए घर पर ही अपनाएं ये टिप्स
Share:

पार्टी मेकअप के लिए अब आपको पार्लर जाने की जरूरत नहीं है, बल्कि आज हम आपको कुछ ऐसी ही टिप्स बताने जा रहे हैं जिससे आपका पार्टी लुक घर पर ही तैयार हो जायेगा. इसके लिए जरूरी है कि आपको पता हो किस तरह का मेकअप किया जाए और आकर्षक दिखा जाए. कुछ मेकअप टिप्स लेकर आए है जिनकी मदद से आपको मिनटों में ही आकर्षक लुक मिलेगा.  

* नेचुरल लुक के लिए लगाएं कंसीलर
चेहरे को फ्रेश और नेचुरल लुक देने के लिए कंसीलर का इस्‍तेमाल करें. इसके लिए कंसीलर के दो शेड का इस्तेमाल करें. लाइट कंसीलर को आंखों के पास लगाएं और डार्क कंसीलर को चेहरे के बाकी हिस्‍सों पर एप्‍लाई करें. इसके बाद बाकी के मेकअप को एप्‍लाई करें.

* फेस और होठों के मेकअप का रखें ध्‍यान
अगर चेहरे की खूबसूरती को निखराना चाहती हैं तो हमेशा ध्‍यान रखें कि लिप्‍स पर डार्क लिपस्टिक लगाएं और चेहरे का मेकअप हल्‍का रखें.

* लिप्‍स को बनाएं ड्रामाटिक
अपने लिप्‍स को सुंदर और बोल्‍ड दिखाने के लिए सबसे पहले लिप्‍स पर कंसीलर लगाएं. उसके बाद जिस कलर की लिपस्टिक आप लगाने जा रही हैं उसी कलर के लिपलाइनर से होठों की आउटलाइनिंग करें. ऐसा करने से आपके लिप्‍स बहुत आकर्षक लगेंगे और आपकी लिपस्टिक लंबे समय तक टिकी रहेगी.

* आंखों का मेकअप
आपकी आंखें आपके चेहरे की पहचान होती हैं इसलिए इनका मेकअप करते समय खास ख्‍याल रखें. सबसे पहले लाइट कलर के फाउंडेशन से बेस तैयार कर लें. इसके बाद हल्‍के ग्रे कलर की आईलाइनर पेंसिल से ऊपर से नीचे की ओर लाइनर लगाएं. बाद में इसे उंगलियों की सहायता से स्‍मज कर दें. इससे स्‍मोकी लुक आता जाता है. इसके बाद मस्‍कारा लगाएं.

* ग्‍लासी लिप्‍स
अगर आपके होंठ पतले हैं तो उनकी वास्‍तविक शेप से हटकर लाईनिंग करें और होठों को भरा हुआ दिखाने के लिप ग्‍लास का इस्‍तेमाल करें. इससे लिप्‍स बड़े और सुंदर लगते हैं.

आँखों के लिए इस्तेमाल करें नैचरल आई मास्क, नहीं होंगे काले घेरे

गर्मी में होने कील-मुंहासों से पाएं छुटकारा, अपनाएं नैचरल तरीका

त्वचा के लिए हानिकारक हो सकता है दूध और मछली का एक साथ सेवन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -