इस देश में होता है मोटे और पतले लोगों में भेदभाव
इस देश में होता है मोटे और पतले लोगों में भेदभाव
Share:

मोटापा वैसे भी तकलीफ ही देता है। बहुत सी बीमारियां भी होती है मोटापे से। कई जगह पर मोटापे को लेकर भेदभाव देखा जाता है। इस देश में ही नहीं बाहर के देशो में भी इसे लेकर सख्ती रहती है। जानिए कौन सा देश है जहाँ मोटापे को लेकर भेदभाव किया जा रहा है।

ये देश है इंग्लैंड, जी हाँ...इंग्लैंड में वर्कप्लेस पर मोटापे को लेकर भेदभाव किया जाता है। कंपनी में मोठे और दुबले लोगों को अलग अलग भुगतान किया जाता है। देखा गया है कि मोटे लोगों को पतले लोगों को मुकाबले कम वेतन दिया जाता है। ये बात हैरानी की तो है लेकिन जल्द ही इसे खत्म भी जा सकता है। विशेषज्ञ मानतेे हैं कि वहां इस तरह का भेदभाव खत्म करने के लिए कानून बनाए जाने की ज़रूरत है।

एम्‍प्‍लॉयमेंट लॉ में विशेषज्ञता वाले न्‍यायाधीश के मुताबिक इस भेदभाव को ख़त्म करने के लिए कानून ही एक मात्र सहारा है। उनका दावा है कि ओवरवेट वर्कर्स के पास जल्‍द ही पॉवर होगा कि वे उनके वजन को लेकर टिप्‍पणी करने वाले सहयोगियों के खिलाफ मुकदमा दायर कर सकें।

कुछ दिनों पहले शेफील्‍ड हलम यूनिवर्सिटी ने अध्ययन किया जिसमे ये खुलासा हुआ कि 181 रिक्रूटर्स को एक जैसे सीवी अलग-अलग फोटोग्राफ‍ के साथ दिए गए, जिसमें मोटे और दुबले लोग थे। लेकिन पाया गया कि मोटे लोगों वाले लगभग सभी उम्‍मीदवारों को रिजेक्‍ट कर दिया गया। ये दावा किया गया है कि मोटे लोगों के लिए वर्कप्लेस एक मुश्किल भरी जगह होसकती है।

ये हैं रियल लाइफ 'गजनी'

यह महिला मृत व्यक्तियों को रखती है ज़िंदा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -