पार्ट 2 - अब होली में भी सेल्फी लेले रे !!
पार्ट 2 - अब होली में भी सेल्फी लेले रे !!
Share:

Take-Selfie-Holi :अगर अपने पार्ट 1 नहीं पढ़ा हो तो आप एक बार पार्ट 1 जरूर पढ़ ले , जहाँ हमने आपको बताया कि कौनसी ऐसी चीज़े है जो आपको नहीं करनी है जब आपका स्मार्टफोन में पानी चला गया हो, अगर अपने नहीं पढ़ा है, हमारा "पार्ट 1 " तो निचे दिए हुए लिंक में जाकर पढ़े ताकि आप " अब होली में भी सेल्फी लेले रे" को समझ पाएंगे. आप सभी दर्शको का हार्दिक स्वागत है, "पार्ट 2" अब होली में भी सेल्फी लेले रे"  पिछले भाग में हमने आपको बताया कि हम लोग किस तरह कि असावधानियाँ बरतते है जिसके कारण हमारे स्मार्टफोन को पानी लगने से काफी परेशानी होती है, तो इससे पहले हमने आपको काफी चीज़ों को ना करने की सलाह दी है ,

आज हम बात करेगे की अगर वो चीज़े ना करे तो करे क्या ?

तो चलो , हम आपको बताते है की किन चीज़ों का उपयोग करके भी आप अपने स्मार्टफोन को होली में कैसे यूज़ कर सकते है. वैसे हमारी सबसे पहले रिक्वेस्ट आपको यह रहेगी की होली पर आप  कम्फ़र्टेबल कपडे या ड्रेस ही पहने, अगर स्मार्टफोन आप होली खेलते टाइम कैर्री करना चाहते है तो. 

1) जिपलॉक (ziplock) स्माल पॉकेट कैर्री बेग: अगर होली खेलते समय भी आप अपने स्मार्टफोन को कैर्री कर रहे तो आपके लिये जिपलॉक पॉकेट कैर्री बेग एक अच्छा ऑप्शन है जिसमे आप आसान तरीके से अपने फ़ोन को पानी में भीगने से बचा सकते है, इसमें भी काफी तरह की क्वालिटी आती है तो आप अपनी सहूलियत के हिसाब से कोई भी कैर्री बेग चुन सकते है जो खास करके ज्यादा हार्ड ना हो और सॉफ्ट रहे,एक बात और कहूँगा, उसकी लॉक क्वालिटी को प्लीज चेक करले, भले ही 2  और 3  ही  कैर्री बेग ख़रीदे पर अच्छी क्वालिटी के ले.

2) रबर कवर : होली के त्योहारो में आपको गुब्बारे तो आसानी से मिल जायेगे, तो आप क्या करे अपने स्मार्ट फ़ोन को एक बड़े गुब्बारे में दाल के रख ले. इससे आपका फ़ोन नहीं ही पानी में गिला होगा, बल्कि आपका स्मार्टफोन गलती से गिर जाता है तो ये एक रबर गार्ड की तरह आपके फ़ोन को स्क्रेचस और डेमेज से बचाएगा. 

3) वाटर प्रूफ केस : अगर आप कोई मोबाइल केस या कवर खरीदने की सोच ही रहे है तो आप वाटर प्रूफ केस ले सकते है , जिससे आपको होली में तो फायदा होगा, लेकिन इसके बाद भी आप अपने स्विमिंग शोक, या बारिश के मौसम में भी आपका कवर आपको प्रोटेक्शन देगा. वाटर प्रूफ  हो या कोई भी आम कवर जो हमेशा स्मार्टफोन के टच पेनल को कवर करता है , अगर आप चाहेगे , तो ऐसे काफी सारे केस आपको ऑनलाइन मिल जायेगे जो केवल आपको 250  रुपये के अन्दर ही मिल जायेगे. 

4) ओल्ड फ़ोन का उपयोग : यदि आपके पास कोई दूसरा  फ़ोन हो जो ज्यादा कॉस्टली ना हो और जहाँ तक हो सके आप कीपैड वाला फ़ोन यूज़ करले एक दिन के लिये, अगर esa  करते है तो भी होली के सेशन में आप अपने फ़ोन को काफी हद्द तक बचा सकते है, और रहा सेल्फी का सवाल तो जो ले रहा है सेल्फी उससे बाद में फोटो शेयर कर ले . 

5) मल्टीप्ल डिवाइस कैर्री ना करे : होली के सेशन में दोस्तों, यारो और रिश्तेदारो के यहाँ मिलते जाते समय इस बात का अवश्य ध्यान रखे की आपके साथ कम से कम डिवाइस  होनी चाइये ताकि आप ज्यादा से ज्यादा फ्री रह सके और त्यौहार को एन्जॉय 
कर सके . इसलिए इन मल्टीप्ल डिवाइसेस को कम से कम कैर्री करे होली के दिन.

निचे दी हुई स्टोरी जरूर पढ़े और कमेंट बॉक्स में कमेंट कर प्रोत्साहित करे आगे बेहतर सूचनाओ के शेयर के लिये 

Holi 2017 Part1 - अब होली में भी सेल्फी लेले रे !!

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -