बाप रे! ऑनलाइन शॉपिंग करता है ये तोता, अब तक आर्डर की इतनी सारी चीज़े
बाप रे! ऑनलाइन शॉपिंग करता है ये तोता, अब तक आर्डर की इतनी सारी चीज़े
Share:

इन दिनों तो ऑनलाइन शॉपिंग का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. आलम ये है कि अब तो इसका क्रेज़ पक्षियों में भी दिखने लगा है. जी हाँ... हम आपको आज एक ऐसे तोते के बारे में बता रहे हैं जो ऑनलाइन शॉपिंग करता है और अब तक कई सारा सामान भी मंगवा चुका है. जी हां... तोते की इस हरकत से अब उसका मालिक भी परेशान हो रहा है. सूत्रों की माने तो रोको नाम का तोता अमेजन के स्पीकर एलेक्सा से अपने मालिक की आवाज में बात करके ऑनलाइन शॉपिंग करने का शौकीन है.

जब भी वो ऑनलाइन सामन मंगवाता है तो बाद में तोते की मालकिन सामान को कैंसल करती हैं और उसे वापस करती हैं. रोको नाम का यह तोता हू-ब-हू अपनी मालकिन की आवाज निकाल लेता है. सुनने में आया है कि इस तोते की प्रजाति के ग्रे तोते आवाजों और शब्दों की नकल उतारने में काफी होशियार होते हैं. तोते ने अब तक अमेजन के स्पीकर एलेक्सा के जरिए आइसक्रीम, स्ट्रॉबेरीज, सूखे मेवे, पतंगें और ब्रोकली जैसी कई चीजे आर्डर की है. हैरानी की बात तो ये है कि इस बारे में तोते के मालिक को कुछ जानकारी नहीं थी, जब आर्डर किया गया सामान घर पर आया तो वो इसे देखकर हैरान रह गए.

इतना ही नहीं वो ऑनलाइन शॉपिंग के अलावा ऐलेक्सा से गाने और जोक्स भी सुनता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐलेक्सा अमेजॉन कंपनी के वर्चुअल असिस्टेंट का नाम है और अब तोते की हरकतों को देखते हुए मालिकन मैरियन ने अनचाही खरीदारी से बचने के लिए ऐलेक्सा पर कुछ कंट्रोल लगा दिया. इस बारे में बात करते हुए मालकिन ने बताया कि 'एक दिन उन्होंने अपनी अमेजॉन शॉपिंग ऑर्डर लिस्ट देखी तो वह चौंक गईं.

लिस्ट में ऐसा-ऐसा सामान था जो उन्होंने ऑर्डर ही नहीं किया. रोको ने ऐलेक्सा की सहायता से अमेजॉन पर जो सामान ऑर्डर किया उसमें स्ट्रॉबेरी और आइसक्रीम शामिल थीं.' आपको बता दें पहले यह तोता पहले ब्रिटेन के नैशनल एनिमल वेलफेयर ट्रस्ट (NAWT) में रहता था लेकिन उसके वहां पर ज्यादा चहकने और बोलने के कारण उसे वहां से निकाल दिया गया और फिर NAWT में काम करने वाली मैरियन उसे अपने घर ले आईं थी.

इस कंपनी ने लड़कियों के रखें हॉट लड़के, करते हैं ये काम

इस स्कूल में सिखाया जाता है सेक्स, लड़के सीखते हैं कैसे बने बेहतर पति

कब्रिस्तान में रह रही है ये लड़की, वजह जानकर हैरान रह जायेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -