पर्रिकर ने की असम में आतंकरोधी अभियानों की समीक्षा

May 03 2015 09:59 AM
पर्रिकर ने की असम में आतंकरोधी अभियानों की समीक्षा

गुवाहाटी : रक्षामंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को असम दौरे के दौरान आतंक रोधी अभियानों के मद्देनजर सुरक्षा तैयारियों की समीक्षा की। पर्रिकर शुक्रवार से पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं। तेजपुर वायुसेना स्टेशन पर रक्षामंत्री का स्वागत सेनाध्यक्ष जनरल दलबीर सिंह, पूर्वी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल एम.एम.एस.राय और सेना तथा वायुसेना के वरिष्ठ अधिकारियों ने किया।

रक्षामंत्री को गृह राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने सोलमारा सैन्य स्टेशन का भ्रमण कराया, जहां उन्होंने सेना के जवानों से बातचीत की। रक्षामंत्री ने सेना में अनुशासन के उच्च स्तरों और युद्ध के लिए तैयारियों के साथ-साथ दुर्गम क्षेत्रों में उत्तम कार्य के लिए जवानों की प्रशंसा की।

इसके बाद रक्षामंत्री पर्रिकर गजराज कोर के मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने राज्य में सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। रक्षामंत्री को राज्य में आतंकवाद निरोधी अभियान की जानकारी दी गई और इस संबंध में स्थिति सामान्य करने के लिए लगातार चलाए जा रहे अभियान में नागरिक प्रशासन, राज्य पुलिस और अन्य अर्धसैनिक बलों के बीच तालमेल से प्राप्त सफलता की जानकारी दी गई।

इस दौरे में रक्षामंत्री अग्रिम क्षेत्रों का दौरा करेंगे और इन क्षेत्रों में तैनात जवानों से बातचीत कर जमीनी स्थिति का जायजा लेंगे। रक्षा प्रवक्ता सितांशु कार ने ट्वीट किया कि खराब मौसम के कारण रक्षामंत्री अरुणाचल प्रदेश के तवांग का दौरा नहीं कर पाए। पर्रिकर इन बर्फीले क्षेत्रों में राष्ट्र के लिए जान न्यौछावर करने वाले अमर शहीदों की स्मृति में बने तवांग युद्ध स्मारक में अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।