'PoK वापस लेना संसद का संकल्प', रक्षा मंत्री का आया बड़ा बयान

नई दिल्ली: एक बार फिर देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) को वापस लाने की बात कही है। उन्होंने कहा कि पीओके को वापस लाना संसद का संकल्प है। वहां ऐसे हालात हैं कि लोग पाकिस्तान के खिलाफ हैं। इसके साथ-साथ राजनाथ सिंह ने कहा कि हम गुजरात चुनाव में रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल करेंगे।  

वही इससे पहले जब राजनाथ सिंह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए थे, वहां उन्होंने बोला था कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में उसने (पाकिस्तान) जो किया है, उसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। पाकिस्तान अपने कब्जे वाले कश्मीर में लोगों पर 'अत्याचार' कर रहा है तथा उसे इसके नतीजे भुगतने होंगे। आगे उन्होंने कहा कि हमने कश्मीर का विकास कार्य आरम्भ कर दिया है, मगर हम तब तक नहीं रुकेंगे जब तक हम गिलगित-बाल्टिस्तान नहीं पहुंच जाते। 

रक्षामंत्री के इस बयान के पश्चात् सेना के उत्तरी कमान अफसर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने कहा था कि सरकार का जो भी निर्देश रहेगा, उसका पालन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हम कोई भी कार्रवाई करने के लिए तैयार हैं, जैसा सरकार का निर्देश रहेगा, उसी हिसाब से काम किया जाएगा। उपेंद्र द्विवेदी ने पाकिस्तान को भी चेतावनी जारी की है। कहा गया है कि सीजफायर का यदि उल्लंघन किया जाएगा तो उसे मुंहतोड़ जवाब मिलेगा। दोनों देशों की जिम्मेदारी है कि सीमा पर शांति बने रहे, मगर यदि पाकिस्तान कोई कदम उठाएगा तो उसे अंजाम भुगतने के लिए भी तैयार रहना होगा। लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने जम्मू-कश्मीर में हो रही टारगेट किलिंग पर भी प्रतिक्रिया देते हुए बोला था कि आतंकी इस वक़्त बौखला गए हैं, इसी कारण निहत्थे लोगों पर गोलियां चलाई जा रही हैं। मगर  उनके मंसूबों को कभी भी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। लेफ्टिनेट जनरल ने इस बात पर भी जोर दिया कि घाटी में युवाओं को रेडिक्लाइज नहीं होने दिया जा सकता। उन्हें शिक्षित करना आवश्यक है। उन्हें आतंक की राह पर जाने से रोकना होगा।

शराब छोड़ने वाले लोगों को 1-1 लाख देगी सरकार, जानिए किसे और कब मिलेगा ये पैसा?

अतिक्रमण मुक्त हुई 6.5 करोड़ रुपए की 70 बीघा जमीन

300 लोगों के सामने दूल्हे ने स्टेज पर ही कर दी ऐसी हरकत, थाने पहुंच गई दुल्हन

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -