क्या थमेगा पद्मावती का विध्वंस ?
क्या थमेगा पद्मावती का विध्वंस ?
Share:

नईदिल्ली। लोकप्रिय फिल्म पद्मावती की रिलीज़ 1 दिसंबर को होना थी, मगर लगभग 5 राज्यों में इस फिल्म को प्रतिबंधित किए जाने और इस पर विवाद होने के बाद, इसकी स्क्रीनिंग भी नहीं हो सकी थी। अब जानकारी सामने आई है कि, फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली और सेंसर बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी को बुलाया गया है। दोनों पार्लियामेंट्री पैनल के सामने अपने मत रखेंगे।

पैनल इस मामले में प्रातः 11 बजे सुनवाई करेगा। इस मामले में इन्फाॅर्मेशन ब्राॅडकाॅस्टिंग मिनिस्ट्रि के अधिकारियों को समन जारी कर दिया गया है। पार्लियामेंट्री पैनल के चेयरमैन अनुराग ठाकुर हैं। उनका कहना था कि, फिल्म के निर्देशक अपनी बात रखेंगे वहीं फिल्म प्रमाणन बोर्ड के प्रमुख प्रसून जोशी को भी इस मामले में अपनी बात रखने के लिए, कहा गया है।

इस मामले में दायर की गई याचिका को 10 नवंबर को अस्वीकार कर दिया गया था। मिली जानकारी के अनुसार, राजस्थान में राजपूत करणी सेना, भारतीय जनता पार्टी के लीडर्स, हिंदूवादी संगठनों द्वारा एतिहासिक तथ्यों को प्रभावित करने का आरोप लगाया गया था। हालांकि फिल्म निर्देशक ने कहा है कि, एतिहासिक तथ्यों को प्रभावित नहीं किया गया है लेकिन, इस मामले में राजपूत करणी सेना व राजपूत समुदाय ने जमकर विरोध किया है। फिल्म के विरोध में चित्तौड़गढ़ के किले में प्रदर्शन किया गया था। इस दौरान किले को बंद कर दिया गया था।

सरकार पर गिरी पद्मावती की गाज

फिल्म पद्मावती के लिए मैंने जो किया दिल से किया- दीपिका पादुकोण

फिल्म पद्मावती को लेकर सिनेमाघर में तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -