गृह मामलों की संसदीय स्थायी समिति जम्मू और कश्मीर के साथ इस जगह का भी करेगी दौरा
गृह मामलों की संसदीय स्थायी समिति जम्मू और कश्मीर के साथ इस जगह का भी करेगी दौरा
Share:

गृह मामलों की संसदीय स्थायी समिति के 17 से 22 अगस्त तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का दौरा करने की उम्मीद है। इससे पहले पीएम मोदी ने 5 अगस्त, 2019 के बाद मुख्य रूप से कश्मीर से केंद्र और राजनीतिक नेतृत्व के बीच पहली उच्च स्तरीय बातचीत की थी, जब केंद्र ने जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द कर दिया था और इसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित कर दिया था।

बैठक में भाग लेने वाले 14 नेताओं में कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद, तारा चंद और जीए मीर थे; नेशनल कांफ्रेंस के डॉ. फारूक अब्दुल्ला और उमर अब्दुल्ला; पीडीपी की महबूबा मुफ्ती, जे-के अपनी पार्टी की अल्ताफ बुखारी, सभा के कई सदस्यों ने राज्य के पुनरुद्धार का मुद्दा भी उठाया। पीडीपी प्रमुख ने 3.5 घंटे की लंबी बैठकों के बाद संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा है कि जम्मू-कश्मीर के लोग "असंवैधानिक, अवैध और अनैतिक" तरीके से अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के तरीके को स्वीकार नहीं करते हैं।

"5 अगस्त, 2019 के बाद जम्मू-कश्मीर के लोग बहुत मुश्किलों में हैं। वे गुस्से में हैं, परेशान हैं और भावनात्मक रूप से टूट गए हैं। वे अपमानित महसूस करते हैं। मैंने प्रधानमंत्री से कहा कि जिस तरह से अनुच्छेद 370 को असंवैधानिक रूप से निरस्त किया गया था, लोग उसे स्वीकार नहीं करते हैं। अवैध रूप से और अनैतिक रूप से।" कश्मीरियों की ओर से एक मीडिया ने खबर दी।

कोरोना से ठीक हुई 14 वर्षीय लड़की लेकिन अब जिंदगी भर इस समस्यां से रहेगी पीड़ित

नर्स संग गंदी हरकत करना चाहता था नर्सिंग होम संचालक, हुआ गिरफ्तार

कंधार एयरपोर्ट पर हुआ भयंकर रॉकेट हमला, और ज्यादा बिगड़े अफगानिस्तान के हालात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -