संसदीय पैनल ने कहा-
संसदीय पैनल ने कहा- "पुनरुद्धार के लिए सरकार..."
Share:

महामारी प्रभावित अर्थव्यवस्था के पुनरोद्धार के लिए केंद्र द्वारा घोषित प्रोत्साहन पैकेज एक संसदीय पैनल की रिपोर्ट के अनुसार अपर्याप्त पाया गया है। MSME क्षेत्र पर कोविड-19 महामारी के प्रभाव पर उद्योग पर विभाग-संबंधित संसदीय स्थायी समिति की रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि आर्थिक सुधार की प्रक्रिया में महामारी की पहली लहर के बाद, दूसरी लहर ने अर्थव्यवस्था को और भी अधिक प्रभावित किया है। 

समिति को प्रस्तुत करने में, विभिन्न एमएसएमई संघों ने कहा है कि व्यापार में तेज गिरावट के कारण, अधिकांश एमएसएमई को तीव्र नकदी संकट का सामना करना पड़ा और अभूतपूर्व परिस्थितियों से निपटने के लिए तत्काल तरलता की आवश्यकता थी। समिति ने सिफारिश की है कि सरकार को एमएसएमई सहित अर्थव्यवस्था को महामारी के पतन से उबरने में मदद करने के लिए मांग, निवेश, निर्यात और रोजगार सृजन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से तुरंत एक बड़ा आर्थिक पैकेज लाना चाहिए।

कोविड-19 महामारी के कारण छोटे उद्यमों की गंभीर स्थिति पर चिंता व्यक्त करते हुए, समिति ने सिफारिश की है कि छोटे उद्यमों के अस्तित्व को सुनिश्चित करने के लिए, सरकार के लिए यह आवश्यक है कि वे अपने व्यवसायों को चालू रखने के लिए उन्हें आवश्यक तरलता सहायता प्रदान करें। और कार्यबल के लिए रोजगार के अवसर पैदा करना।

COVID मुद्दों पर कई न्यायाधीशों के अलग-अलग आदेश न्यायपालिका को कर रहे कलंकित

29 जुलाई को शिक्षा समुदाय को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

एक बार फिर स्थगित हुआ IND vs SL का T20 मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -