विदेश मामलों पर संसदीय पैनल कर सकता है अफगान की स्थिति पर चर्चा
विदेश मामलों पर संसदीय पैनल कर सकता है अफगान की स्थिति पर चर्चा
Share:

नई दिल्ली: अफगानिस्तान पर तालिबान के कब्जे और आतंकवाद के नए खतरे के बाद, विदेश मामलों की संसदीय स्थायी समिति शुक्रवार, 3 सितंबर को होने वाली बैठक में क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर वैश्विक आतंकवाद का मुकाबला करने के उपायों पर चर्चा कर सकती है। स्रोत से मिली जानकारी के अनुसार, यह पढ़ता है कि तालिबान द्वारा अफगानिस्तान पर कब्जा करने और क्षेत्र से अमेरिकी सेना की वापसी के मद्देनजर बदली हुई भू-राजनीतिक स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है। 

जहां इस बारें में आगे कहा गया है कि "हालांकि एजेंडा के हिस्से के रूप में अफगानिस्तान के बारे में बहुत कुछ सूचीबद्ध नहीं किया गया है, चर्चा में निश्चित रूप से तालिबान पर ध्यान दिया जाएगा। साथ ही, अफगानिस्तान में हाल के हमलों सहित आतंकवादी गतिविधियों की निंदा होने की संभावना है।" इसमें कहा गया है कि इस क्षेत्र में आईएसआईएस के बढ़ते खतरे पर एक नई रोशनी डाली जा सकती है। एक सूत्र ने कहा कि आतंकवादी खतरों और सरकार की तैयारियों और आतंकी गतिविधियों से निपटने के लिए वैश्विक सहयोग की जरूरत पर विस्तृत ब्रीफिंग होने की संभावना है।

बैठक का एजेंडा, आतंकवाद से निपटने के सुझावों के अलावा आतंकवाद से निपटने के सुझावों के अलावा व्यापक मुद्दों जैसे आतंकवाद से निपटने के लिए एक संयुक्त कार्य समूह, इसके लिए एक कानूनी ढांचा विकसित करना, शंघाई सहयोग संगठन, वित्तीय कार्रवाई कार्य बल, UNSC समिति, भारत पर प्रभाव से संबंधित है।

यूपी चुनाव से पहले शुरु हुआ मिशन उत्तर प्रदेश, बुद्धिजीवियों तक पहुंचने के लिए भाजपा करेगी ‘प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन’

दिल्ली-एनसीआर में मध्यम बारिश के साथ छाए रहेंगे बादल: IMD

Tokyo Paralympics: अवनि लखेरा ने गोल्ड के बाद जीता ब्रोंज मेडल, बनी 'दो पदक' जीतने वाली पहली खिलाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -