गृह मामलों की संसदीय समिति 16-22 अगस्त तक करेगी जम्मू और लद्दाख का दौरा
गृह मामलों की संसदीय समिति 16-22 अगस्त तक करेगी जम्मू और लद्दाख का दौरा
Share:

नई दिल्ली: गृह मामलों की संसदीय स्थायी समिति क्षेत्र के मुद्दों की "गहन" समझ के लिए 16 से 22 अगस्त तक जम्मू-कश्मीर और लद्दाख का दौरा करेगी। 28 सांसदों का बहुदलीय पैनल वास्तविक नियंत्रण रेखा पर कुछ सीमा चौकियों का दौरा करने वाला है, लेकिन उन घर्षण बिंदुओं के पास नहीं जहां पिछले साल मई से भारतीय और चीनी सेना गतिरोध में बंद है। 17 से 21 अगस्त के बीच पैनल के सदस्य दोनों केंद्र शासित प्रदेशों के अधिकारियों, आम लोगों और अन्य हितधारकों से मुलाकात करेंगे। सदस्य माता वैष्णो देवी के लिए आपदा प्रबंधन तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे।

18 अगस्त को, पैनल के सदस्य प्रशासन विकास और लोगों के कल्याण से संबंधित मुद्दों पर चर्चा करने के लिए श्रीनगर में प्रमुख हितधारकों के साथ बातचीत करेंगे। 19 अगस्त को गृह मंत्रालय के प्रतिनिधियों के साथ बैठक होनी है। बाद में, पैनल कुछ केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) शिविरों का दौरा करेगा।

पिछले अक्टूबर में, केंद्र ने एक संसदीय समिति द्वारा लद्दाख यात्रा के प्रस्ताव का विरोध किया था, जो यह देखना चाहता था कि ऊंचाई वाले अग्रिम क्षेत्रों में तैनात सैनिकों को कितनी अच्छी तरह से तैयार किया गया था और कड़ाके की सर्दी के लिए सुसज्जित किया गया था।

कोई पाक PM इमरान खान को 'अरब' और 'करोड़' में फर्क समझाओ ! देखें Video

कोरोना के खिलाफ सुरक्षित हुआ भुवनेश्वर ! बना ऐसा करने वाला देश का पहला शहर

क्या केरल से ही आएगी कोरोना की तीसरी लहर ? लगातार छठे दिन मिले 20000 से अधिक नए मरीज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -