क्रिप्टोफाइनेंस पर संसदीय बोर्ड आज विशेषज्ञों से करेंगे बैठक

नई दिल्ली: "क्रिप्टोफाइनेंस अवसर और चुनौतियां" विषय पर वित्त संसदीय स्थायी समिति उद्योग पेशेवरों के साथ चर्चा करेगी। इस समिति की अध्यक्षता भाजपा सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा कर रहे हैं। बैठक आज  3 बजे से शुरू होगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को क्रिप्टोकरेंसी और संबंधित मुद्दों के लिए आगे की राह पर एक व्यापक बैठक की अध्यक्षता करते हुए भ्रामक गैर-पारदर्शी क्रिप्टोकरेंसी विज्ञापन का मुद्दा उठा लिया। सरकारी सूत्रों के मुताबिक, इस बात पर चर्चा हुई कि मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फाइनेंसिंग के लिए अनियमित क्रिप्टो की इजाजत नहीं दी जा सकती।

यह सम्मेलन भारतीय रिजर्व बैंक, वित्त मंत्रालय और गृह मंत्रालय (गृह मंत्रालय) से जुड़ी एक परामर्शदात्री प्रक्रिया के बाद हुआ, जिसके दौरान वैश्विक और भारतीय विशेषज्ञों से परामर्श किया गया और दुनिया भर में उदाहरण और सर्वोत्तम प्रथाओं का पता लगाया गया।

सरकार के सूत्रों के अनुसार, गैर पारदर्शी विज्ञापन के माध्यम से युवा लोगों को धोखा देने के प्रयासों को रोका जाना चाहिए। अनियमित क्रिप्टो बाजारों को मनी लॉन्ड्रिंग और आतंकी वित्तपोषण बनने की अनुमति नहीं दी जा सकती, इस पर भी चर्चा की गई। सूत्रों के मुताबिक सरकार मानती है कि यह विकासशील तकनीक है और इस पर पैनी नजर रखेगी और सक्रिय उपाय करेगी।

गुजरात में जब्त की गई 120 किलो हेरोइन

भोपाल के जंबूरी मैदान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

यूपी चुनाव में 'सबसे बड़े लड़इया' होने वाले है सीएम योगी, इस फिल्म से प्रेरित होगा चुनावी गीत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -