'संसद में हल्ला होने से युवा सांसदों का बड़ा नुकसान होता है', शीतकालीन सत्र से पहले बोले PM मोदी
'संसद में हल्ला होने से युवा सांसदों का बड़ा नुकसान होता है', शीतकालीन सत्र से पहले बोले PM मोदी
Share:

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र आज से शुरू हो चुका है। जी हाँ और इसके लिए संसद भवन पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया को संबोधित किया। आपको बता दें कि उन्होंने इस दौरान सदनों में होने वाले हंगामे की ओर इशारा करते हुए कहा है कि संसद में हो हल्ला होने से युवा सांसदों का बड़ा नुकसान होता है। वे कुछ सीखना चाहते हैं, लेकिन वे अछूते रह जाते हैं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि 'विपक्ष के सांसदों का भी यही बोलना है कि हमें बोलने का मौका नहीं मिलने से बहुत नुकसान होता है। उम्मीद है सभी पार्टी अपने सांसदों के युवा सांसदों की वेदना को समझेंगे। इस दौरान PM ने कहा कि ‘मैं आग्रह के साथ संसद सत्र को प्रगतिशील बनाने का सामूहिक प्रयास के लिए मांग करता हूं।'

IIT ISM के इंजीनियरिंग छात्र ने की आत्महत्या

इसी के साथ PM मोदी ने इस दौरान भारत को मिली जी20 की मेजबानी पर भी खुशी जाहिर की है। जी दरअसल उन्होंने कहा है कि यह भारत के लिए बड़ा अवसर है। भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि विश्व में भारत का स्थान महत्वपूर्ण है। विश्व समुदाय में भारत को सम्मान मिला और भारत से अपेक्षाएं बढ़ी हैं। ऐसे समय में जी20 की मेजबानी मिलना बड़ी बात है। ये सिर्फ डिप्लोमेटिक अवसर नहीं है बल्कि भारत के समग्रता को दिखाने और भारत को जानने का अवसर है। भारत के लिए विश्व पटल पर अपनी मजबूत स्थिति दिखाने का अवसर है।

इसी के साथ PM मोदी ने कहा कि सभी दलों से शांतपूर्ण चर्चा की उम्मीद है। इस संबंध में सभी दलों से बातचीत हुई है। मुझे विश्वास है कि सभी दल चर्चा को और मूल्यवान बनाएंगे। नए विचारों से चर्चा को ताकत देंगे। दिशा को स्पष्ट रूप से उजागर करने में मदद करेंगे। सदन से भी यहीं स्वर निकलेगा। आगे उन्होंने कहा कि वर्तमान वैश्विक परिस्थितियों में भारत को बढ़ाने का अवसर है। मुझे विश्वास है कि सभी राजनीतिक दल अपने विचारों से निर्णयों को लेने में मददगार होंगे। इसी के साथ अपनी बात पूरी करते हुए PM मोदी ने कहा कि संसद का जो कार्यकाल बचा है, मैं सभी पार्टी के फ्लोर लीडर को आग्रह करता हूं कि जो पहली बार युवा जीतकर आए हैं, उनको ज्यादा अवसर दें ताकि चर्चाओं में उनकी भागीदारी बढ़े।

अजब-गजब! धरने पर बैठा बारात लेकर निकला दूल्हा, जानिए क्यों?

आप जीतेगी 180 से ज्यादा सीट, सौरभ भारद्वाज का दावा

RBI ने फिर दिया तगड़ा झटका, कार-होम से लेकर पर्सनल तक सभी लोन हुए महंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -