नोट बन्दी के मुद्दे पर विपक्ष आज लोकसभा में लाएगा स्थगन प्रस्ताव

नई दिल्ली : कांग्रेस सहित देश की कई विपक्षी पार्टियां 500-1000 के पुराने नोटबंदी के मुद्दे पर आज लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव लाने के प्रयास में है. दरअसल इस प्रस्ताव के जरिये विपक्ष आम लोगों जिनमें किसान, मज़दूर और छोटे व्यापारी शामिल हैं, को हो रही परेशानियों की तरफ सरकार का ध्यान आकर्षित कराना चाहते हैं.

बता दें कि इसके पूर्व कल बुधवार को राज्यसभा में नोटबंदी पर चर्चा हुई थी जिसमें विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला था यह चर्चा आज भी जारी रहेगी. सड़क से संसद तक हमलावर हो रहे विपक्ष ने सरकार पर बिना तैयारी के देश की जनता को परेशान करने के आरोप लगाए, जबकि सरकार अपने बचाव में देश की जनता इस फैसले में सरकार के साथ होने की बात कहती रही.

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा में चर्चा की शुरुआत कांग्रेस के राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा ने की.शर्मा ने सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि हम कालाधन और आतंकवाद के खिलाफ हैं, लेकिन सरकार ने नोटबंदी का निर्णय गलत समय लिया. इससे किसानों को और आम आदमी को बहुत दिक्कत हो रही है. यह फैसला बिना किसी तैयारी के लिया गया, जबकि सरकार के बचाव में बीजेपी से सांसद पीयूष गोयल ने कहा कि पूरा देश पीएम के फैसले का स्वागत कर रहा है. आनंद शर्मा का अर्थशास्त्र कमजोर है. पहली बार ईमानदारी को सम्मान और बेईमान को नुकसान हुआ है.

कल फिर दोपहर में होगी नोटबंदी पर...

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -