चीन में कल से शुरू होगी सांसद, एंट्री से पहले हर व्यक्ति का होगा कोरोना टेस्ट

बीजिंग: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में आलोचना झेल रहा चीन अब वापस पटरी पर लौटने लगा है. शुक्रवार को यहां पर चीनी संसद का वार्षिक सत्र आरम्भ हो रहा है, इसके माध्यम से चीन अपने आने वाले वर्ष के लिए खाका तैयार करेगा. कई मुल्कों से  पत्रकार चीन में यह सत्र कवर करने के लिए पहुंच रहे हैं. ऐसे में आयोजकों की तरफ से आदेश जारी किया गया है कि प्रत्येक पत्रकार को यहां कोरोना वायरस का टेस्ट कराना आवशयक है.

कोरोना वायरस के कारण चीनी वार्षिक संसद का सत्र लगभग 78 दिनों के लिए टल गया था, जो अब शुक्रवार को शुरू होने जा रहा है. जिसमें वर्तमान समय की चुनौतियों, आर्थिक चुनौती और दुनिया में कोरोनावायरस की स्थिति को लेकर चर्चा की जानी है. संसद में पत्रकारों के प्रवेश के लिए कुछ ही सीटें बुक की गई हैं, बाकि अन्य को वीडियो लिंक के माध्यम से ही वहां से जुड़ना होगा. बीजिंग में नेशनल पीपल कांग्रेस में शुक्रवार से बड़े इवेंट की शुरुआत होगी. बुधवार को यहां हांगकांग, ताइवान सहित अन्य पड़ोस के देशों से पत्रकार पहुंचे.

किन्तु यहां सबसे पहले हर किसी का एसिड टेस्ट किया जाएगा, जिसके बाद पत्रकारों को कुछ घंटे एकांतवास में रहना होगा. केवल पत्रकार ही नहीं बल्कि हर किसी को यहां इस टेस्ट से गुजरना होगा. आपको बता दें कि यहां लगभग तीन हज़ार लोग जुटेंगे, जो चीन के अलग-अलग हिस्सों से आएंगे. इस दौरान मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर नए दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं.

क्या लॉकडाउन की वजह से बदल जाएगी दुनिया ? जानें

इस के पाक मौके पर म्यांमार के राष्ट्रपति ने 700 से अधिक कैदियों को दिया क्षमादान

मैडिंगली में मोटरसाइकिल सवार हुआ मौत का शिकार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -