संसद सत्र: भाजपा ने पार्टी सांसदों को घेरा
संसद सत्र: भाजपा ने पार्टी सांसदों को घेरा
Share:

नई दिल्ली: भाजपा ने अपने राज्यसभा सांसदों को विपक्ष के कड़े विरोध के बावजूद मंगलवार को दो महत्वपूर्ण विधेयकों के पारित होने पर सदन में उपस्थित रहने के लिए व्हिप जारी किया है।

"कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने प्रस्ताव किया कि चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक, 2021, लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1950 में और संशोधन करने वाले विधेयक और लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम, 1951, जैसा कि लोकसभा द्वारा पारित किया गया है, पर विचार किया जाए। और यह भी कि विधेयक को पारित किया जाए।" राज्य सभा बुलेटिन में यह भी कहा गया है कि सदन विनियोग (संख्या 5) विधेयक, 2021 को विचार के लिए उठाएगा और वापस करेगा।

बुलेटिन के अनुसार "वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आगे बढ़ेंगी कि लोकसभा द्वारा पारित वित्तीय वर्ष 2021-2022 के लिए भारत की संचित निधि से कुछ अतिरिक्त राशि के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने के लिए विधेयक पर विचार किया जाए। यह भी अनुरोध करने के लिए कि बिल वापस किया जाए,।" चूंकि विनियोग विधेयक एक व्यय विधेयक है, इसलिए सरकार इसे पारित करना चाहती है।

लोकसभा ने विपक्षी दलों के विरोध के बावजूद सोमवार को 'चुनाव कानून (संशोधन) विधेयक, 2021' पारित किया। विधेयक का उद्देश्य मतदाता सूची को आधार पारिस्थितिकी तंत्र से जोड़ना है। यह मतदाता पंजीकरण अधिकारियों को अपनी पहचान स्थापित करने के लिए मतदाता के रूप में पंजीकरण करने के इच्छुक लोगों के आधार संख्या का अनुरोध करने की अनुमति देगा।

बच्ची के गले पर छुरी रखकर मां से आजाद शेख ने किया बार-बार बलात्कार

जमीन बेचने की नहीं मिली अनुमति तो बुजुग महिला ने उठाया दिल दहला देने वाला कदम

राजस्थान के इलेक्ट्रॉनिक शोरूम में लगी भीषण आग, सामान हुआ जलकर खाक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -