मानसून सत्र की हंगामेदार शुरुआत
मानसून सत्र की हंगामेदार शुरुआत
Share:


दिल्ली: सदन के मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार थे और हुआ भी ऐसा है. फ़िलहाल सदन में हंगामा जारी है. संसद के मॉनसून सत्र की शुरुआत से पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि सदन में व्यापक चर्चा होनी चाहिए इससे देश की जनता को लाभ होगा सरकारको भी अपनी निर्णय प्रक्रिया में सदन कोे सुझावों का फायदा मिल सकेगा. सदन के समय का सर्वाधिक उपयोग देश के अहम कामों को आगे बढ़ाने के लिए करेंगे. साथ ही सबके सहयोग के साथ संसद की गतिविधि विधानसभाओं और देश की जनता के लिए मिसाल पेश करेगी. उन्होंने कहा मुझे आशा है कि सभी विपक्षी दल सदन को चलाने में सहयोग करेंगे.

पीएम मोदी ने कहा कि सरकार हर मुद्दे पर चर्चा के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि मॉनसूत्र में कई ऐसे अहम मुद्दे हैं जिनपर व्यापक चर्चा जरूरी है. उन्होंने कहा कि देश के कई भागों में वर्षा के कारण आपदा है, कई भागों में कम बरसात है और ऐसे अहम मुद्दों पर भी सदन में चर्चा लाभकारी रहेगी. गौरतलब है कि आज से संसद का मानसून सत्र शुरू हो गया है. जिसमे 40 से ज्यादा अटके बिल का फैसला होना है.

सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चलाने की अपील पहले ही अध्यक्षा सुमित्रा महाजन सदस्यों से कर चुकी है. वही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी महिला आरक्षण बिल कोपास करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी को लेटर लिख अपना समर्थन दे चुके है. राहुल ने लिखा कि बिल को पास कराने के लिए वह सरकार के साथ हैं. दूसरी तरफ़ मोदी सरकार में क़ानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी को उनके पत्र का जवाब पत्र लिखकर दिया हैं.

संसद का मानसून सत्र: महिला आरक्षण बड़ा मुद्दा

मानसून सत्र कल से, क्या होगा 40 लंबित बिलों का

इस काम के लिए राहुल गांधी की मदद मांगेगी सुमित्रा महाजन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -