केंद्र आज पेश करेगा आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक
केंद्र आज पेश करेगा आपराधिक प्रक्रिया (पहचान) विधेयक
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार बुधवार को राज्यसभा में दंड प्रक्रिया (पहचान) विधेयक, 2022 पेश कर सकती है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह एक विधेयक पेश करेंगे जो "आपराधिक मामलों में पहचान और जांच के उद्देश्यों के लिए दोषियों और अन्य व्यक्तियों का माप लेने और रिकॉर्ड को संरक्षित करने के साथ-साथ लोकसभा द्वारा पारित और उसके आनुषंगिक मामलों से संबंधित और उसके आनुषंगिक मामलों पर विचार करने की अनुमति देगा।" शाह विधेयक को पारित करने के लिए एक प्रस्ताव भी देंगे।

सरकार द्वारा संसद के उच्च सदन की कार्य सूची के अनुसार संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश (संशोधन) विधेयक, 2022 पेश करने की भी उम्मीद है। जनजातीय कार्य मंत्री अर्जुन मुंडा से उम्मीद की जाती है कि वे संविधान (अनुसूचित जनजाति) आदेश, 1950 में परिवर्तन करने के लिए विधेयक पेश करेंगे, ताकि त्रिपुरा के संदर्भ में अनुसूचित जनजातियों की सूची में एक विशिष्ट समुदाय को शामिल किया जा सके, जिसे लोकसभा द्वारा पारित किया गया था, जिस पर विचार किया जाना और पारित किया जाना था।

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति प्रधानमंत्री आवास योजना- ग्रामीण (पीएमएवाई-जी) पर विभाग संबंधित ग्रामीण विकास संबंधी संसदीय स्थायी समिति की 16वीं रिपोर्ट में निहित सिफारिशों की स्थिति पर टिप्पणी करेंगी।

ज्योति 23 मार्च को राज्यसभा में एक बयान दायर करेंगी, जिसमें 'ग्रामीण गरीबी उन्मूलन के लिए कार्यक्रम' पर अतारांकित प्रश्न संख्या 2342 के उत्तर से उत्पन्न एक प्रश्न के उत्तर को सही किया जाएगा।

IPL 2022: 70 रनों की पारी में एक भी चौका नहीं.., जोस बटलर की आंधी में उड़े कई रिकॉर्ड

रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली बंपर नौकरियां, बिना परीक्षा होगी भर्ती

श्रम मंत्रालय में निकली इन पदों पर भर्तियां, ग्रेजुएट युवा करें आवेदन

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -