लोकसभा चुनाव: डीएमके-कांग्रेस गठबंधन में सुलझा सीट बंटवारे का पेंच, जानिए किसे क्या मिला...

लोकसभा चुनाव: डीएमके-कांग्रेस गठबंधन में सुलझा सीट बंटवारे का पेंच, जानिए किसे क्या मिला...

चेन्नई: तमिलनाडु और पुडुचेरी में 18 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के लिए होने वाले मतदान को लेकर विपक्षी द्रमुक ने शुक्रवार को उन सीटों के नाम जारी कर दिए हैं,  जिन पर पार्टी और उसके सहयोगी पार्टियां चुनाव लड़ेंगी। द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने टीएनसीसी अध्यक्ष केएस अलागिरि और एमडीएमके के वाइको समेत गठबंधन के अन्य नेताओं की उपस्थिति में पार्टी मुख्यालय में सहयोगियों को आवंटित की गई सीटों की सूची जारी कर दी है। 

मिशन लोकसभा: 'शेरों के तेवर नहीं बदलते', विपक्ष के लिए भाजपा लाई 27 साल पुराने मोदी, देखें वीडियो

स्टालिन ने उनकी पार्टी के नेतृत्व वाले गठबंधन का नाम ‘धर्मनिरपेक्ष प्रगतिशील गठबंधन’ रखा है। उल्लेखनीय है कि तमिलनाडु में लोकसभा की कुल 39 सीटें और पुडुचेरी में एक सीट है। एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए स्टालिन ने कहा है कि द्रमुक चेन्नई (उत्तरी), चेन्नई (दक्षिण), चेन्नई (मध्य), तूतीकोरिन और पोलाची समेत 20 सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी। गठबंधन के घटक दलों में से कांग्रेस को बड़ा हिस्सा मिला है और वो सूबे की नौ सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी।

इजरायल ने गाज़ा पट्टी पर की एयर स्ट्राइक, आतंकी अड्डों को बनाया निशाना

इनमें शिवगंगा, तिरूचिरापल्ली और अरनी की लोकसभा सीटें भी शामिल हैं। कांग्रेस को पुड्डुचेरी लोकसभा सीट भी दी गई है। माकपा, कोयम्बतूर और मदुरै लोकसभा सीटों पर और भाकपा, तिरूपुर तथा नागपट्टिनम (सुरक्षित) पर प्रत्याशी उतारेगी। दलित आधार वाली वीसीके को विल्लुपुरम और चिदम्बरम (आरक्षित) सीटें तथा वाइको की अगुवाई वाली एमडीएमके को इरोड लोकसभा सीट दी गई है। स्टालिन ने कहा है कि आईयूएमएल और केएमडीके क्रमश: रामनाथपुरम और नामक्कल से और आईजेके पार्टी पेराम्बलूर से चुनावी मैदान में ताल ठोंकेंगे।

खबरें और भी:-

आतंक के खिलाफ भारत की बड़ी कामयाबी, अब फ्रांस जब्त करेगा जैश की संपत्ति

स्मृति ईरानी के खिलाफ दायर हुई याचिका, गुजरात हाईकोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब

लोकसभा चुनाव: आज ओडिशा में होंगे राहुल गाँधी, चिकित्सकों से करेंगे सीधा संवाद