लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल: भाजपा हासिल कर सकती है बहुमत, कांग्रेस को गठबंधन से उम्मीद

लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल: भाजपा हासिल कर सकती है बहुमत, कांग्रेस को गठबंधन से उम्मीद

नई दिल्ली: विश्व के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देश में अब लोकसभा चुनाव का रोमांच अपने चरम पर है। 19 मई को 8 प्रदेश की 59 लोकसभा सीटों पर मतदान के साथ ही रविवार शाम 6 बजे 542 लोकसभा सीटों की तकदीर EVM में कैद हो गई है। इसके बाद देश की राजनीति में की तकदीर निर्धारित होने और तस्वीर स्पष्ट होने में केवल 3 दिन बाकी रह जाएंगे, क्योंकि 23 मई को मतगणना आरभ होगी। हालांकि उससे पहले सभी राजनीतिक पार्टियों, नेताओं और मतदाताओं के मन में एक ही सवाल रहेगा कि दिल्ली में किसकी सरकार बनेगी? 

इस सवाल की एक झलक एग्जिट पोल में देखने को मिल रही है। अभी तक एग्जिट पोल्स में भाजपा नीत गठबंधन को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। न्यूज़ नेशन के सर्वे के मुताबिक NDA को 282 से 290 सीटें मिलने की संभावना है, वहीं कांग्रेस को 118 से 126 सीटें मिलने का अनुमान जताया गया है। वहीं अन्य दलों को 130 से 138 सीट मिलने की संभावना जताई जा रही है।

अधिकतर एग्जिट पोल्स में यही अनुमान जताया जा रहा है कि भाजपा 2014 के चुनाव की तरह ही प्रचंड बहुमत के साथ केंद्र में सरकार बनाएगी और नरेंद्र मोदी एक बार फिर से देश के पीएम बनेंगे। आपको बता दें कि मतगणना 23 मई को की जाएगी और इसी दिन परिणाम भी घोषित होंगे।

लोकसभा चुनाव एग्जिट पोल लाइव: भाजपा का 2014 वाला जलवा कायम, कांग्रेस की भी सीटें बढ़ीं

क्या इस बार गठबंधन रोक पाएगा भाजपा का विजयी रथ, कुछ ही देर में आएँगे एग्जिट पोल्स

नितीश पर हमलावर हुई राबड़ी, कहा- इतनी दिक्कत है तो छोड़ दो NDA