लोकसभा चुनाव: मतदान करें, सेल्फी लें और जीतें नकद इनाम, जानिए कैसे ...

लोकसभा चुनाव: मतदान करें, सेल्फी लें और जीतें नकद इनाम, जानिए कैसे ...

आइज़वाल: मिजोरम में पहली दफा वोटर्स को प्रोत्साहित करने के लिए प्रदेश चुनाव आयोग ने सेल्फी कॉन्टेस्ट आयोजित किया है. जिसमें वोट डालने के बाद स्याही लगी अंगुली के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट करना होगा. जिसके बाद चुनी गई बेस्ट 3 सेल्फी को इनाम प्रदान किया जाएगा. आइए जानते हैं कैसे मिलेगा इनाम और क्या है मानदंड. 

आपको बता दें कि, मिजोरम में सेल्फी कॉन्टेस्ट का आयोजन उन वोटर्स के लिए किया गया है जो पहली दफा वोट दे रहे हैं. इस आयोजन की समस्त जानकारी मिजोरम के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (CEO) आशीष कुंद्रा ने आधिकारिक ट्विटर हैंडल CEO_MIZORAM पर मौजूद है.  जो मतदाता पहली दफा वोट डाल रहे हैं उन्हें वोट देने के बाद स्याही लगी अंगुली के साथ सेल्फी और वोटर आई कार्ड लेकर इंस्टाग्राम पर #MizoramVotes के साथ पोस्ट करना होगा.  या फिर ऐसी सेल्फी प्रदेश चुनाव आयोग के व्हाट्सऐप नंबर (9089329312) पर भेजना होगा. 

सेल्फी कॉन्टेस्ट में बेस्ट 3 सेल्फी का चुनाव किया जाएगा. जिसमें चुनी गई बेस्ट सेल्फी को 7,000, 5,000 और 3,000 रुपये के साथ सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाएगा. मिजोरम में 7,84,405 वोटर्स हैं, जिसमें 52,556 लोग पहली दफा मतदान करेंगे. निर्वाचन आयोग ने राज्य भर में 1,175 मतदान केंद्र स्थापित किए हैं, जिनमें से 117 महिलाओं के लिए हैं और जिनका संचालन भी महिला अधिकारियों द्वारा ही किया जा रहा है. 

खबरें और भी:-

 

बंगाल में गरजे अमित शाह, कहा - सरकार बनते ही हटा देंगे धारा 370

VIDEO: बिहार की जनता ने बंद कर दी राजनाथ सिंह की बोलती, खुल गई सरकार की पोल

नोएडा: पुलिसकर्मियों को बांटे गए नमो फ़ूड के पैकेट, चुनाव आयोग में हड़कंप