रोहित वेमुला और कठेरिया के बयान पर हंगामा, संसद कल तक के लिए स्थगित
रोहित वेमुला और कठेरिया के बयान पर हंगामा, संसद कल तक के लिए स्थगित
Share:

नई दिल्ली : लोकसभा और राज्यसभा में मानव संसाधन विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने हैदराबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय में छात्र रोहित वेमुला द्वारा आत्महत्या किए जाने के मसले पर बयान दिया था। जिस पर आज सदन में हंगामा हो गया। इसे देखते हुए राज्य सभा को दोपहर 3 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। बाद में फिर सदन की कार्यवाही शुरू हुई लेकिन एआईएडीएमके सदस्यों के हंगामे के कारण कार्यवाही बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई। इससे पहले लोकसभा की कार्यवाही भी हंगामे के बाद बुधवार तक के लिए स्थगित कर दी गई।

हालांकि पहले राज्यसभा के उपसभापति ने राज्यसभा की कार्रवाई को यह कहते हुए स्थगित करने से इंकार कर दिया था कि सदन स्थगित नहीं होगा। देश को देखने दें। मगर फिर इसे स्थगित कर दिया गया। आज भाजपा सांसद बंडारू दत्तात्रेय ने कांग्रेस के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के विरूद्ध लोकसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव दिया था। उन्होंने ज्योतिरादित्य को घेरने का प्रयत्न किया। हालांकि कांग्रेस ने उनका विरोध किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उनकी छवि को खराब करने का प्रयत्न किया है।

इस मसले में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि रोहित वेमुला पर जिस तरह का बयान दिया गया है उसकी आलोचना की जा रही है जबकि छात्र की आत्महत्या पर राजनीति नहीं होना चाहिए। उल्लेखनीय है कि छात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले में शुरू से ही राजनीति हो रही है। जहां नेताओं ने हैदराबाद विश्वविद्यालय में दौरे किए वहीं संसद में बजट सत्र के पहले दिन से ही हंगामा हो रहा है। ऐसे में आज फिर संसद में हंगामा हुआ।

इसके अलावा मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री रामशंकर कठेरिया के विवादित बयान पर हंगामा हुआ। कांग्रेस नेता राज बब्बर ने कठेरिया पर देशद्रोह का प्रकरण आरोपित करने की मांग भी की है। बहुजन समाज पार्टी ने भी केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के विरूद्ध राज्यसभा में विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव भी दिया। दूसरी ओर पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कीर्ति चिदंबरम के विरूद्ध भी कार्रवाई की मांग की गई। इस दौरान दोनों ही सदनों में हंगामा हुआ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -