लॉकडाउन में हर कारोबार हुआ फेल, इस कंपनी ने तोड़े ब्रिकी के सारे रिकार्ड
लॉकडाउन में हर कारोबार हुआ फेल, इस कंपनी ने तोड़े ब्रिकी के सारे रिकार्ड
Share:

भारत में लॉकडाउन के चलते बहुत नुकसान हुआ हो, लेकिन Parle-G बिस्कुट ने इस दौरान बिक्री के अपने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. लॉकडाउन के दौरान अप्रैल और मई महीने में Parle-G बिस्कुट की खपत में भारी इजाफा हुुुआ  है. लगभग 30-40 साल में इस बिस्कुट ने पहली बार बिक्री में ऐसी जबरदस्‍त ग्रोथ दर्ज की है. पारले-जी बिस्कुट बनाने वाली कंपनी पारले प्रोडक्ट्स के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है.

लगातार पांचवे दिन गिरे सोने के दाम, चांदी की कीमत में भी आई भारी गिरावट

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि लॉकडाउन के दौरान लोगों ने पारले-जी बिस्कुट का खूब स्टॉक भी किया. पैदल चल रहे प्रवासी मजदूरों के लिए तो Parle-G बिस्कुट अपनी भूख मिटाने का सबसे बड़ा स्रोत बना. किसी ने खुद खरीद कर खाया, तो बहुतों ने दान में पाया. यही कारण रहा कि  कंपनी का अपने पारले-जी बिस्कुट की मदद से काफी ज्यादा प्रतिस्पर्धात्मक बिस्कुट सेग्मेंट में पांच फीसद मार्केट शेयर बढ़ा है. वही, पारले प्रोडक्ट्स के सीनियर कैटेगरी हेड मयंक शाह ने बताया कि ग्लूकोज का अच्छा स्रोत होने व कीमत में सस्ता होने के कारण लोगों के बीच फूड रिलीफ पैकेट बांट रही सरकारी एजेंसियों और एनजीओ ने पारले-जी बिस्कुट को प्राथमिकता दी, जिसका फायदा बिक्री में उछाल के रूप में मिला है. उन्होंने कहा कि बिक्री में ग्रोथ अभूतपूर्व रही है और इस कारण पारले अपना मार्केट शेयर करीब 5 फीसद बढ़ाने में कामयाब रहा है.

भारतीय शेयर बाजार ने गंवाई शुरूआती बढ़त, लाल निशान में आए सेंसेक्स-निफ़्टी

अपने बयान में शाह ने कहा, 'लॉकडाउन का समय सबसे अधिक ग्रोथ वाले समय में से एक रहा है. कम से कम पिछले 30-40 सालों में तो इस तरह की ग्रोथ नहीं देखी गई है.' उन्होंने कहा कि उनके 20 सालों के बिस्कुट कंपनी में कार्यकाल के दौरान उन्होंने कभी इस तरह की ग्रोथ नहीं देखी. साथ ही, शाह ने कहा कि पारले-जी कई भारतियों के लिए सिर्फ बिस्कुट नहीं, बल्कि एक कंफर्ट फूड है. अनिश्चितता के समय में इस खपत काफी अधिक हुई है. पहले सुनामी और भूकंप के समय में भी पारले-जी बिस्कुट की बिक्री में तेजी आई थी.

सेंसेक्स : बढ़त के साथ खुला शेयर बाजार, बैंकिंग स्टॉक्स में दिखी जबरदस्त खरीदारी

लॉकडाउन में इतना बिका Parle-G का बिस्कुट कि टूट गया 82 सालों का रिकॉर्डGST रिटर्न के

लिए शुरू हुई शानदार सर्विस, 22 लाख कारोबारियों को मिलेगा लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -