प्रकाश सिंह बादल ने PM मोदी से की यह अपील
प्रकाश सिंह बादल ने PM मोदी से की यह अपील
Share:

नई दिल्लीः हाल ही में एनडीए के पूर्व सहयोगी दल शिरोमणि अकाली दल के नेता प्रकाश सिंह बादल ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से अपनी बात कही है। उनका कहना है कि, 'किसानों की 100 प्रतिशत फसल को न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदा जाए।' जी दरअसल यह सभी बातें पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने बीते सोमवार को कही। उन्होंने PM मोदी से कहा, 'किसानों की मांगों के समाधान की दिशा में कदम उठाने की बात कही है।'

इसी के साथ उनका कहना है कि कृषि कानूनों में "व्यापकता" दिखाते हुए तुरंत इस कानून को खत्म करदेना चाहिए। जी दरअसल उन्होंने अपनी तरफ से यह मांग की है कि "किसानों की उपज की 100 प्रतिशत खरीद स्वामीनाथन फार्मूले के अनुसार न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदी जाए और इसे किसान का वैधानिक अधिकार बनाया जाए।" वैसे आप जानते ही होंगे बीते दिनों किसानों ने अपने प्रदर्शन के दौरान आज भारत बंद होने के लिए कहा था। ऐसे में आज यानी 8 दिसंबर को भारत बंद है। कई जगहों पर लोगों ने इसका समर्थन किया है और दुकानों को बंद रखा है।

वैसे कई लोग हैं जो इसके बिलकुल भी समर्थन में नहीं है। वैसे बीते दिनों प्रकाश सिंह बादल ने एक पत्र भी लिखा था जिसमे उन्होंने देश के सामने आने वाली सभी समस्याओं को हल करने के लिए एक उदार, धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक दृष्टिकोण की आवश्यकता पर जोर दिया था। इसके अलावा उन्होंने अपने लिखे गए पत्र में, आपातकाल और "तानाशाही" के दिनों का हवाला दिया था और गतिरोध को हल करने के लिए प्रधानमंत्री मोदी के व्यक्तिगत हस्तक्षेप की मांग की थी।

वरुण के कोरोना पोस्ट को देख यूजर ने किया ट्रोल तो एक्टर ने दिया जबरदस्त रिप्लाय

यूएनसीसीएडी ने की निवेश संवर्धन पुरस्कार 2020 के 'इन्वेस्ट इंडिया' विजेता की घोषणा

Ind Vs Aus: आज मेजबान का 'सूपड़ा साफ' करने उतरेगी टीम इंडिया, 2016 में भी किया था 'क्लीन स्वीप'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -