पेरिस मेयर ने कई महिलाओं को रोजगार देने के लिए लगाया जुर्माना
पेरिस मेयर ने कई महिलाओं को रोजगार देने के लिए लगाया जुर्माना
Share:

नई दिल्ली: पेरिस शहर के अधिकारियों पर कई महिलाओं को वरिष्ठ पदों पर नियुक्त करने का जुर्माना लगाया गया है। पेरिस के मेयर ऐनी हिडाल्गो ने मंगलवार को इस फैसले को "बेतुका" बताया।

फ्रांस के सार्वजनिक सेवा मंत्रालय ने इस आधार पर 90,000 यूरो ($ 110,000) का जुर्माना लगाया कि पेरिस सिटी हॉल ने अपने 2018 स्टाफिंग में लिंग समानता पर राष्ट्रीय नियमों को तोड़ दिया था। महापौर हिडाल्गो ने कहा, "मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हम पर जुर्माना लगाया गया है। उसने आगे कहा कि जब उसे जुर्माना का पता चला तो वह" खुशी "से भर गई। हिडाल्गो ने कहा कि वह गलती कर रही थी क्योंकि 11 महिलाओं और केवल पांच पुरुषों का नाम था। 2018 में सिटी हॉल में प्रबंधन पदों के लिए, जिसका अर्थ है कि 69 प्रतिशत महिला कर्मचारी हैं। अधिक गंभीर स्वर लेते हुए, उन्होंने कहा: यह ठीक स्पष्ट रूप से बेतुका, अनुचित, गैर जिम्मेदार और खतरनाक है, यह कहते हुए कि फ्रांस में महिलाओं को बढ़ावा दिया जाना चाहिए "ताक़त क्योंकि फ्रांस में हर जगह अभी भी बहुत ही महान है।

मेयर ने कहा, "यह जुर्माना स्पष्ट रूप से बेतुका, अनुचित, गैरजिम्मेदार और खतरनाक है, यह कहते हुए कि फ्रांस में महिलाओं को जोश के साथ बढ़ावा दिया जाना चाहिए क्योंकि फ्रांस में हर जगह अभी भी बहुत महान है। ले मोंडे द्वारा प्रतिदिन उद्धृत शासक के पाठ के अनुसार, सिटी हॉल ने उल्लंघन किया, जिसमें कहा गया था कि एक सेक्स को प्रबंधन पदों के लिए नामांकन के 60 से अधिक के लिए खाता नहीं होना चाहिए।

भारत ने वैज्ञानिक अनुसंधान के लिए USD 1 मिलियन डॉलर देकर वाडा की सहायता की

अमेरिकी राष्ट्रपति बिडेन को जल्द ही मिलेगी कोरोना वैक्सीन

यूएस, यूके ने पोस्ट-ब्रेक्सिट ट्रेड के लिए द्विपक्षीय सीमा शुल्क सहायता समझौते पर किए हस्ताक्षर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -