जलवायु लक्ष्यों को हासिल करने के लिए होगा पेरिस समझौता
जलवायु लक्ष्यों को हासिल करने के लिए होगा पेरिस समझौता
Share:

बुधवार को सीआईआई और इंडियन नेशनल साइंस एकेडमी के सहयोग से विकासशील देशों के लिए अनुसंधान और सूचना प्रणाली (आरआईएस) ने एक सम्मेलन आयोजित किया। इसमें पेरिस समझौते से संबंधित विवाद शामिल था, क्योंकि अमेरिका ने इसे वापस ले लिया था, जिसे वैश्विक अर्थव्यवस्था को प्रभावित करने वाली महामारी की अवधि के परीक्षण में जलवायु लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए हल करने की आवश्यकता है। भारत के शेरपा ने G20 2020 पर कहा, कि महामारी ने भोजन, ऊर्जा सुरक्षा और बाधित मूल्य श्रृंखलाओं और चिकित्सा आपूर्ति को खतरे में डाल दिया था।

प्रभु ने दुनिया की 20 प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं की सरकारों और व्यापारिक संगठनों तक पहुँचने के लिए 'बी 20 डायलॉग इन इंडिया' नामक एक आभासी सम्मेलन में कहा - जी 20 और बी 20 ने कहा कि व्यवसायों को डिजिटल लक्ष्यों को पूरा करने के साथ-साथ जलवायु लक्ष्यों को पूरा करने में मदद करने की आवश्यकता है। जबकि गुणवत्ता के बुनियादी ढांचे के निर्माण पर जोर देते हुए "व्यापार समुदाय को न केवल नीचे की रेखा पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, बल्कि पिरामिड के तल पर लोगों को उठाने की भी ज़रूरत है।"

सीआईआई और भारतीय राष्ट्रीय विज्ञान अकादमी के सहयोग से विकासशील देशों के लिए अनुसंधान और सूचना प्रणाली द्वारा सम्मेलन (आरआईएस)। आरआईएस के महानिदेशक प्रो. सचिन चतुर्वेदी ने कहा कि आरआईएस कारोबारियों, वैज्ञानिकों, अर्थशास्त्रियों और नागरिक समाज समूहों के हितधारकों द्वारा लगाए गए इरादों को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध था ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि यह पुलिसकर्मियों को अवशोषित करने और उन्हें लागू करने के लिए प्रबंधनीय होगा। अपने बयान के अलावा, उन्होंने कहा कि आरआईएस 2022 में भारत की जी 20 प्रेसीडेंसी के लिए सार्थक इनपुट विकसित करने के हिस्से के रूप में जी 20 मुद्दों पर एक द्वि-मासिक प्रकाशन 'जी 20 डाइजेस्ट' पर प्रकाश डाल रहा है

पकिस्तान में बैन किया गया ये बिस्किट का विज्ञापन, मंत्री बोले- ये इस्लाम के खिलाफ

जानिए अंडे से मिलते है क्या फायदे

UAE ने बनाया विश्व रिकॉर्ड, अपनी जनसँख्या से ज्यादा कर डाले कोरोना टेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -