कभी नौकरी पाने के लिए दर-दर भटकते थे बाबू भाई, आज है लाखों दिलों की धड़कन
कभी नौकरी पाने के लिए दर-दर भटकते थे बाबू भाई, आज है लाखों दिलों की धड़कन
Share:

बॉलीवुड में कभी विलेन, कभी कॉमेडियन तो कभी बेहतरीन किरदार निभाकर मशहूर हुए परेश रावल का आज जन्मदिन है. आज परेश अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. 30 मई 1950 को मुंबई में जन्में परेश कभी सिविल इंजीनियर की नौकरी पाने के लिए संघर्ष किया करते थे लेकिन आज वह एक बेहतरीन एक्टर हैं. जी हाँ, आपको बता दें कि परेश रावल ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरूआत साल 1984 में फ़िल्म 'होली' से की थी और यह आमिर ख़ान की भी डेब्यू फ़िल्म है. वैसे बात करें पहचान के बारे में तो वह परेश रावल को साल1986 में आयी फ़िल्म 'नाम' से मिली.

इस फिल्म के बाद वह 1980 से 1990 के बीच 100 से भी अधिक फ़िल्मों में विलेन की भूमिका में नजर आए, जो आप सभी ने देखी ही होंगी. इन फिल्मों में कब्जा, किंग अंकल, राम लखन, दौड़, बाज़ी से लेकर दिलवाले तक शामिल हैं. विलेन बनने के बाद उन्होंने कॉमेडी से सबके दिलों में जगह बनाई और आज वह बाबूराव के नाम से मशहूर हैं. यह किरदार उन्होंने हेरा फेरी में निभाया था जो एक बेहतरीन फिल्म रही है. साल 1994 में आई केतन मेहता की फ़िल्म 'सरदार' में वल्लभ भाई पटेल की एक यादगार भूमिका में भी परेश नज़र आये थे.

इस फ़िल्म के लिए उन्हें देश ही नहीं विदेशों में भी काफी ख्याति मिली थी. वहीँ इसके बाद साल 1997 में आयी 'तमन्ना' में उन्होंने एक किन्नर की भूमिका निभाई जो आज भी लोगों को याद है. आप सभी को बता दें कि परेश रावल ने एक ब्यूटी क्वीन से शादी की है और उनकी पत्नी का नाम है- स्वरुप संपत. जी दरअसल स्वरूप साल 1979 में फेमिना मिस इंडिया रह चुकी हैं और उनसे परेश को दो बच्चे हैं- आदित्य और अनिरूद्ध. फिलहाल परेश उर्फ़ बाबू भाई को जन्मदिन कि बधाई.

जीजू को अर्जुन कपूर ने दी 'स्लिक बैक साइड प्राइंग विंटेज ब्रिटिश’ हेयर स्टाइल अपनाने की सलाह

एक ट्वीट के चलते जमकर ट्रोल हुई यह एक्ट्रेस, बवाल मचने पर छोड़ा ट्विटर

टिड्डियों के हमले को इस एक्ट्रेस ने बताया 'कर्मो का फल', ट्रोलर्स बोले- 'चूहे खाने के बाद बिल्ली हज को चली'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -