जन्मदिन विशेष : जिस किरदार में गया, उसे बखूबी जिया, 100 फिल्मों में विलेन बन चुके हैं 'बाबू भाई'
जन्मदिन विशेष : जिस किरदार में गया, उसे बखूबी जिया, 100 फिल्मों में विलेन बन चुके हैं 'बाबू भाई'
Share:

हिंदी सिनेमा में परेश रावल एक बड़ा नाम है. आज का दिन उनके लिए काफी खास है. आज ही के दिन उनका जन्म 1955 में मायानगरी मुंबई में हुआ था. वे पूरे 64 वर्ष के हो चुके हैं. ना केवल हास्य भूमिकाओं में बल्कि बॉलीवुड में विलेन के रूप में भी उन्हें पहचान मिली है. वे पहले काफी हद तक विलेन की ही भूमिकाएं अदा किया करते थे, लेकिन बाद में उन्होंने कॉमेडी फिल्मों में एंट्री ली और वे कॉमेडी फिल्मों का एक बड़ा नाम बन गए. 

अभिनेता परेश रावल सिविल इंजीनियर बनना चाहते थे और उन दिनों वे नौकरी पाने के लिए काफी संघर्ष में भी थे पर आज वे जिस मुकाम पर हैं वहां पर कायम रहना हर किसी के बस की बात नहीं होती है. वहीं परेश के वैवाहिक जीवन की बात की जाए तो उनकी शादी 1979 में मिस इंडिया बनी स्वरूप सम्पत से हुईं थी और इनके दो बच्चे आदित्य और अनिरुद्ध हैं.

परेश ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत साल 1984 में की थी और उस वक्त परेश ने फिल्म ‘होली’ में एक सहायक का किरदार अदा किया था, फिर इसके बाद तो परेश ने पीछे मुड़कर ही नहीं देखा. कई फिल्मों में इन्हें खलनायक के रूप में भी देखा गया. वहीं रावल को साल 1994 में एक सहायक किरदार निभाने के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था. परेश को इसके बाद साल 2000 में अभिनेता अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी के साथ फिल्म ‘हेरा-फेरी’ में देखा गया था. इस फिल्म के लिए परेश को सर्वश्रेष्ठ कॉमेडियन का फिल्मफेयर पुरस्कार भी मिला था. परेश को साल 2014 में पद्मश्री पुरस्कार से भी नवाजा जा चुका है. जबकि आज के समय में वे गुजरात के अहमदाबाद पूर्व संसदीय क्षेत्र से बीजेपी के वर्तमान सांसद भी हैं. न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से परेश रावल को उनके 64वें जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएँ...

 

बचपन में तैमूर की तरह दिखती थी ये एक्ट्रेस, फोटो हो रही वायरल

जब कटरीना ने इस सेलेब की उतरवा ली थी जीन्स और फिर...

Chopstick के बाद अभय देओल नहीं मिल रहा काम, बताई ये वजह

गौतम को अनुपम ने दी 'गंभीर' नसीहत, कहा- बयान देकर नहीं, बल्कि...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -