छोटे-मोटे किरदार निभाकर खूब लोकप्रिय हुआ ये अभिनेता

कई सारी फिल्मो और टीवी शो में नजर आने वाले मशहूर अभिनेता परेश गणात्रा आज अपना 56 वां जन्मदिन मना रहे हैं. आपको बता दें परेश का जन्म 19 फरवरी 1963 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था. उन्होंने एक गुजराती परिवार में जन्म लिया था. आपको बता दें परेश साल 1984 में कॉलेज के दौरान गुजराती थिएटर में शामिल हो गए थे और फिर साल 1992 तक उन्होंने उस थिएटर में ही काम किया था.

इसके बाद परेश ने साल 1998 से 2006 तक ‘आदित्य बिड़ला फाइनेंस लिमिटेड’ के लिए काम किया था. जब उनका मन नौकरी में नहीं लगा तो परेश ने एक्टर बनने की ठानी और फिर उन्होंने साल 1999 में आमिर खान, अनिल कपूर, मनीषा कोइराला और शर्मिला टैगोर अभिनीत बॉलीवुड फिल्म ‘मन’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया. पहली ही फिल्म में परेश की खूब तारीफ की गई थी.

इस फिल्म के बाद परेश की असली पहचान स्टार प्लस पर प्रसारित होने वाले शो ‘बा बहू और बेबी’ से मिली थी. ये शो साल 2005 से लेकर 2010 तक चला था. इस शो में परेश ने ‘प्रवीण ठाकर’ का किरदार निभाया था. इसके बाद परेश ने शो ‘चिडिया घर’ में ‘घोटक नारायण’ के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी जिससे उन्हें बड़ी लोकप्रियता मिली थी. परेश ने मन फिल्म के अलावा झला’ (2001) और ‘शेल्टर स्केल्टर’ (2013) जैसी छोटी फिल्मों में भी कार्य किया. इतना ही नहीं परेश ने तो ‘टाटा फ़ोन,’ ‘डाबर,’ ‘सिम्फनी एयर कूलर,’ ‘एलजी टीवी,’ ‘कॉफी बाइट,’ ‘नेरोलाक,’ ‘मैकडॉनल्ड्स’ जैसे कई कंपनी के विज्ञापन भी किए हैं. साल 2009 में उन्होंने भारती सिंह और शरद केल्कर के साथ कॉमेडी रियलिटी टीवी शो ‘कॉमेडी सर्कस 3 का तड़का’ में भाग लिया था.

फिर विवादों में आई कंगना, शूटिंग करने से कर दिया मना

आतंकी हमले में शहीद हुए जवानों को इतने लाख रूपए देगी 'टोटल धमाल' की टीम

Bharat : सेट से आई नई तस्वीर, फिर नहीं दिखे भाई जान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -