गुजरात में परेश धनानी होगें नेता प्रतिपक्ष
गुजरात में परेश धनानी होगें नेता प्रतिपक्ष
Share:

गांधीनगर : अब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी फॉर्म में आ गए हैं. जब वो अध्यक्ष बने थे तब  उन्होंने  गठनात्मक बदलाव की बात की थी. अब उन्होंने बदलाव करना भी शुरू कर दिया है. वहीं राहुल ने  गुजरात कांग्रेस के युवा नेता परेश धनानी को विधायक दल का नेता चुना है. अब धनानी राज्य विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष होंगे.

बताया जा रहा है कि परेश धनानी का नाम पहले से ही चर्चा में था. ये भी माना जा रहा था कि अगर कांग्रेस चुनाव जीतकर  गुजरात में सत्ता की कमान संभालती है तो परेश धनानी को उपमुख्यमंत्री बन सकते हैं.

हालांकि सत्ता से थोड़ा ही दूर रही कांग्रेस ने इस बार ज़मीन से जुड़े नेता को नेता विपक्ष बनाया है. गौरतलब है कि कांग्रेस के सभी बड़े नेता इस बार चुनाव हार गए हैं. ऐसे में कांगेस की सेकेंड कैडर को आगे लाया जा रहा है.परेश धनानी खुद अमरेली से विधायक हैं और सौराष्ट्र में कांग्रेस ने अच्छा प्रदर्शन चुनाव के दौरान किया है.

 अमरेली जिले की तो सभी सीटें इस बार कांग्रेस ने जीती हैं. इस वजह से सौराष्ट्र से नेता विपक्ष का आना तय माना जा रहा था.  हालांकि पाटीदार को नेता विपक्ष बनाकर कांग्रेस ने 2019 के लिये पाटीदारों का साथ निश्चित कर लिया है.

पाटीदार समुदाय के धनानी (41) ने तीसरी बार सौराष्ट्र में अमरेली निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की. पद के लिए उनका नाम आगे चल रहा था. कांग्रेस के महासचिव और पार्टी के गुजरात प्रभारी अशोक गहलोत के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कांग्रेस विधायक दल के नेता के तौर पर परेश धनानी के नाम को मंजूरी प्रदान की है. वह गुजरात विधानसभा में कांग्रेस का नेतृत्व करेंगे.

गहलोत ने कहा कि राज्य के कांग्रेस नेताओं ने राहुल के साथ बैठक की थी. इसके बाद धनानी को नेता चुना गया. पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल ने भी पद के लिए उनके नाम का समर्थन किया था.

इन टिप्स के जरिये घोलें प्यार में मिठास

दिल्ली 'वर्ल्ड बुक फेयर' में यह रहेंगी एंट्री फीस

सभ्यता और संस्कृति को हमेशा याद रखना चाहिए: उपराष्ट्रपति

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -