नवजात बच्ची का माता-पिता ने किया 15 हज़ार में सौदा
नवजात बच्ची का माता-पिता ने किया 15 हज़ार में सौदा
Share:

रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर महिला जिला अस्पताल में गरीबी से तंग आकर एक व्यक्ति ने अपनी 2 दिन की नवजात बच्ची को 15 हजार रुपए में जिला अस्पताल के अंदर ही एक शख्स को बेंच दिया. पुलिस ने माता-पिता को वापस उनकी बच्ची सौंप दी है और पूछताछ कर रही है.

दरअसल बच्ची के माता-पिता की 15 साल पहले शादी हुई थी और उनकी 7 बेटियां पहले से थी. 8वीं बार भी बेटी के पैदा होने पर दंपति दुखी हो गए, क्योंकि उन्हें बेटे की उम्मीद थी. दंपति से चिकित्सा विभाग की आशा ने बच्ची के जन्म के पहले ही सौदा कर लिया था कि अगर बच्ची पैदा हुई तो वह उसे अपने भाई के लिए 15 हज़ार में खरीद लेगी. बच्ची होने पर गरीब माता-पिता ने आशा को बच्ची बेंच दी. आशा का भाई बच्ची को खरीदकर अपने घर आ गया.

लेकिन 2 दिन के दौरान बच्ची के माता-पिता ने अपने रिश्तेदारों और गांववालों की बात सुनकर अपना फैसला बदल दिया. जिसके बाद वह दोनों बच्ची को लाने के लिए जिला अस्पताल पहुंचे. फिलहाल जिला महिला अस्प्ताल की सीएमएस ने बच्ची की खरीद-फरोख्त मामले में कुछ कहने से इंकार कर दिया है. वहीं पुलिस उपाधीक्षक(नगर) नरेंद्र पाल ने कहा है कि बच्चे की खरीद फरोख्त को लेकर जांच की जा रही है. फिलहाल आरोपी आशा भूमिगत हो गई है.

शादी के दिन ही दुल्हन ने दिया बच्चे को जन्म

गरीब बच्चों के अंधियारे जीवन में प्रकाश भरेगा नव वर्ष

हर बच्चे के जन्म से पहले ही ये 4 बातें उसके भविष्य का सार होती है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -