स्कूल एक्सपी का बड़ा खुलासा, माता-पिता ने चमेली देवी पब्लिक स्कूल के सामने किया विरोध प्रदर्शन
स्कूल एक्सपी का बड़ा खुलासा, माता-पिता ने चमेली देवी पब्लिक स्कूल के सामने किया विरोध प्रदर्शन
Share:

इंदौर के केसरबाग रोड पर स्थित चमेली देवी पब्लिक स्कूल के लापरवाह व्यवहार से निराश अभिभावकों ने मंगलवार को स्कूल के खर्च का पूरा खुलासा करने की मांग करते हुए स्कूल के सामने विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, स्कूल प्रबंधन और माता-पिता के बीच चर्चा को सुविधाजनक बनाने के प्रयास के बाद माता-पिता को परिसर से हटा दिया गया था।

पिछले हफ्ते, माता-पिता इकट्ठे हुए और स्कूल के सामने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठ गए। स्कूल से संकल्प के आश्वासन के साथ, माता-पिता ने हड़ताल को तोड़ दिया और इस सप्ताह मिलने के लिए सहमत हुए। हालाँकि, स्कूल अधिकारियों के पास एक प्रस्ताव नहीं था और उन्होंने प्रबंधन को अपनी मांगों को आगे रखकर उन्हें सांत्वना देने का प्रयास किया। माता-पिता ने स्कूल प्रबंधन से इस साल स्कूल के वास्तविक खर्चों का खुलासा करने के लिए कहा। उन्होंने लॉकडाउन और कोविड-19 के कारण माता-पिता द्वारा सामना किए गए वित्तीय संघर्षों का हवाला देते हुए, वर्ष के लिए व्यय का भुगतान करते हुए, एक उचित शुल्क निर्धारित करने की मांग की। अभिभावकों ने स्कूल प्राधिकारियों से अभिभावकों से फीस संबंधी मुद्दों पर खुलकर चर्चा करने का आग्रह किया। अभिभावकों ने स्कूल के प्रिंसिपल या मालिक से मिलने तक अनिश्चितकालीन हड़ताल की घोषणा की। अभिभावकों ने स्कूल प्रबंधन से उनकी प्रणाली में पारदर्शिता लाने और शुल्क संबंधी मामलों पर चर्चा करने की मांग की।

अभिभावक समन्वयक विनोद श्रीवास्तव ने स्कूल शिक्षा विभाग, शासन के नियमों और CBSE मान्यता नियमों के दिशानिर्देशों का हवाला देते हुए कहा कि स्कूल मुनाफे कमाने के लिए व्यवसाय नहीं चला रहे हैं। उन्होंने कहा - स्कूलों को सार्वजनिक सेवा के रूप में चलाया जाना चाहिए, इसलिए भारी मुनाफा कमाने के लिए उच्च शुल्क वसूलना विशेष रूप से इस तरह के परेशान समय में उपयुक्त नहीं है। उन्होंने कहा कि माता-पिता अदालत के फैसले का पालन करने के लिए तैयार हैं और ट्यूशन फीस का भुगतान करने के लिए तैयार हैं। हालांकि , उन्होंने कहा कि ऑनलाइन अध्ययन के लिए ट्यूशन फीस का उचित निर्धारण भी अनिवार्य है, जो नियमित शुल्क का 25 प्रतिशत शुल्क है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के कार्यकर्ताओं के विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के साथ, स्कूल और पुलिस ने बलपूर्वक अभिभावकों को स्कूल परिसर से हटा दिया।

योग और प्राकृतिक चिकित्सा अधिकारी के पदों पर निकली वेकेंसी, इस दिन कर सकेंगे आवेदन

3517 पदों के लिए हो रही है भर्तियां, जल्द करें यहाँ ऑनलाइन आवेदन

इस समय करें कैट परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड, 29 नवंबर को होनी है परीक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -