ओडिशा में अभिभावक संगठन ने स्कूलों को लेकर उठाए कई सवाल
ओडिशा में अभिभावक संगठन ने स्कूलों को लेकर उठाए कई सवाल
Share:

राज्य भर में अभिभावकों के संगठन ओडिशा अभिभाषक महासंघ ने  मुख्यमंत्री नवीन पटनायक को पत्र लिखकर स्कूल और जन शिक्षा विभाग की कथित योजनाओं पर उनके हस्तक्षेप को देखते हुए निजी स्कूलों को लाभ पहुंचाने के लिए राज्य में सरकारी संचालित करीब 14,000 स्कूलों को बंद कर दिया गया है ।

मूल संगठन ने स्कूल को तत्काल बंद करने का आग्रह किया है और जन शिक्षा मंत्री ने आरोप लगाया था कि राज्य भर में अपने स्थानों पर निजी स्कूल खोलने के लिए आधार निर्धारित करने के लिए सरकारी स्कूलों को बंद करने की मांग कर रहे थे। महासंघ के अध्यक्ष बासुदेव भट्ट ने आरोप लगाया, "निजी स्कूलों के लिए यह अनुचित पक्ष न केवल लाखों गरीब छात्रों को स्कूलों तक पहुंच प्राप्त करने से वंचित कर देगा, बल्कि इसका मतलब उन परिवारों पर अतिरिक्त बोझ डालना भी होगा जो उन महंगे स्कूलों में अपने बच्चों को नामांकन करने के लिए मजबूर होंगे।

राष्ट्रपति ने आरोप लगाया कि स्कूल और जन शिक्षा विभाग ने चरणबद्ध तरीके से 14,000 सरकारी स्कूलों को बंद करने का नोटिस जारी किया है, जिससे निजी स्कूल खुले हैं। ओसेपा (ओडिशा स्कूल शिक्षा कार्यक्रम प्राधिकरण) ने नोटिस जारी कर नए स्कूल खोलने के लिए आवेदन आमंत्रित किया था। बताया जा रहा है कि जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) सरकार द्वारा संचालित 14000 स्कूलों को बंद करने की सरकारी औपचारिकताएं पहले ही खत्म कर चुके हैं।

यहां निकली है सरकारी नौकरियां, 1 लाख से ऊपर तक मिलेगा वेतन

23 नवंबर से चरणबद्ध तरीके से होगा कक्षाओं का संचालन

CBSE बोर्ड परीक्षा में चैप्टर के बॉक्स से पूछे जाएंगे प्रश्न, दिशा-निर्देश हुए जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -