लाड़ली लक्ष्मियों के माता-पिता ने प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री को दिया धन्यवाद

भोपाल।ब्यूरो। प्रदेश सरकार द्वारा संचालित लाड़ली लक्ष्मी योजना बेटियों के लिए वरदान साबित हो रही है। इस महत्ती योजना से बेटियां जन्म से ही लखपति बन रही है। यह योजना बेटियों की पढ़ाई में भी मददगार बन रही है। इन्हीं योजना का लाभ जिले के ग्राम जामगोद में आयोजित मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में प्रदेश के कृषि मंत्री श्री कमल पटेल एवं राजस्व व परिवहन विभाग के मंत्री श्री गोविंद सिंह राजपूत ने ग्राम की लाड़ली लक्ष्मी दिव्या पिता मनोहर एवं जैनब पिता शाहरूख खां को प्रमाण पत्र दिए। लाड़ली लक्ष्मियों के माता-पिता ने खुश होकर प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को हृदय से धन्यवाद दिया।
 
लाड़ली लक्ष्मी दिव्या के पिता श्री मनोहर एवं माता श्रीमती भावना निवासी ग्राम जामगोद ने खुश होकर बताया कि हमारे घर 03 अक्टूबर 2020 को बेटी जन्म हुआ। बेटी के जन्म से ही हमारे पूरे परिवार में खुशियां की लहर आ गई और जोर-शोर से बेटी अगवानी की। फिर हमें जानकारी मिली की लाड़ली लक्ष्मी के जन्म से ही लखपति हो जाती है और उसकी पढ़ाई के लिए भी राशि मिलती है। यह सब मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्ती योजना से संभव हुआ है। इसके लिए मैं और मेरा पूरा परिवार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को हृदय से धन्यवाद देते हैं।

 इसी प्रकार लाड़ली लक्ष्मी जैनब के पिता श्री शाहरूख खां एवं माता श्रीमती रूखसार खां निवासी ग्राम जामगोद ने खुश होकर बताया कि हमारे घर 21 अप्रैल 2020 को बेटी जन्म हुआ। बेटी के जन्म से ही हमारे पूरे परिवार में खुशियां की लहर आ गई। प्रदेश सरकार की लाड़ली लक्ष्मी योजना से हमारी बेटी जन्म से ही लखपति हो गई और योजना के माध्यम से उसकी पढ़ाई के लिए भी राशि मिलेगी। यह सब मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की महत्ती योजना से संभव हुआ है। इसके लिए मैं और मेरा पूरा परिवार मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान को हृदय से धन्यवाद देते हैं।

उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश शासन महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित लाड़ली लक्ष्मी योजना अंतर्गत उन्हें कक्षा छठी में प्रवेश पर 2000 रुपए, कक्षा 9वी में प्रवेश पर 4000 रुपए तथा कक्षा 11वीं में प्रवेश पर 6000 रुपए छात्रवृत्ति स्वरूप प्रदान की जाएगी। इस राशि से उन्हें की पढ़ाई में सुविधा मिलेगी। अंतिम भुगतान रूपये 01 लाख बालिका की आयु 21 वर्ष होने पर तथा कक्षा 12वीं परीक्षा में सम्मिलित होने पर भुगतान की जावेगी, किन्तु शर्त यह होगी कि बालिका का विवाह 18 वर्ष की आयु के पूर्व न हुआ हो।

शिविर में विधायक हाटपिपलिया श्री मनोज चौधरी, विधायक खातेगांव श्री आशीष शर्मा, विधायक बागली श्री पहाड़ सिंह कन्नौजे, कलेक्टर श्री चंद्रमौली शुक्ला, पुलिस अधीक्षक डॉ शिवदयाल सिंह, श्री राजीव खंडेलवाल, श्री मनीष सोलंकी, श्री नरेन्द्र सिंह राजपूत, सीईओ जिला पंचायत श्री प्रकाश सिंह चौहान, एसडीएम श्री प्रदीप सोनी, सरपंच जामगोद सहित अन्य जनप्रतिनिधि, अधिकारीगण एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे

निगम कर्मचारी एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता द्वारा जनकल्याणकारी योजनाओं की दी जा रही जानकारी

आवास अधिकार योजना के तहत हर गरीब को पट्टा दिया जाएगा-मुख्यमंत्री ने किया बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री शिवराज ने पशुपालक और किसानों के नाम दिया संदेश, गौवंश बचाने की कही बात

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -