चोरी हुए 50 लाख के बाल, ट्रेन से उड़ाई गई 18 बोरी
चोरी हुए 50 लाख के बाल, ट्रेन से उड़ाई गई 18 बोरी
Share:

इंदौर: इंदौर में बाल चोरी होने की बड़ी घटना सामने आई है। वह भी एक-दो हजार रुपए के नहीं, बल्कि 50 लाख रुपए के 1 हजार किलो बाल चोरी हुए हैं। ये बाल इंदौर से हावड़ा जाने वाली रेल से चोरी हुए हैं। इस केस में महाराष्ट्र के फेरी वाले मुकदमा दायर कराने के लिए RPF का चक्कर लगा रहे हैं। फेरी वाले एक किलो बाल 5 हजार रुपए तक में विक्रय करते हैं। बाल एकत्रित करने के लिए वे गली-गली घूमते हैं। शर्त यह होती है कि बाल कटे हुए नहीं सिर्फ कंघी से गिरे हुए हों तथा वह भी औरतों के होने चाहिए। बाल की लंबाई कम से कम 8 इंच होना चाहिए। इस बाल से विग बनाए जाते हैं।

वही फेरी लगाने वाले सुनील ने कहा कि महाराष्ट्र के 150 व्यक्ति इंदौर सहित आसपास के क्षेत्रों में घर-घर जाकर बाल एकत्रित करते हैं। 10 ग्राम बाल 20 रुपए तक में क्रय करते हैं। रेट क्वालिटी के अनुसार तय होती है। 6 जुलाई 2021 को इंदौर रेलवे स्टेशन से उन्होंने कोलकाता-हावड़ा के लिए 21 बोरे बाल बुक कराए थे, जिसका बिल्टी नंबर 63498 था।

वही इसमें निर्धारित वक़्त पर केवल 3 बोरे ही हावड़ा पहुंचे, जबकि 18 बोरी चोरी हो गए। तत्पश्चात, फेरीवाले सुनील एवं उसके मित्रों ने इंदौर RPF पर FIR कराना चाही, मगर GRP ने मुकदमा दर्ज करने से स्पष्ट मना कर दिया। उनका कहना था कि बिल्टी में नकली बालों का जिक्र किया हुआ है तथा दाम भी कम लिखे गए है। कोलकाता के कारोबारी मोहम्मद हसन बताते हैं, उनके पास मध्यप्रदेश के अतिरिक्त बिहार और राजस्थान से बाल आते हैं। कोलकाता से 90% बाल चीन भेजा जाता है। 

तलाक देने को राजी नहीं थी पत्नी, तो पति ने कर डाला ये घिनौना काम

दिनदहाड़े व्यक्ति की आँखों में मिर्ची पाउडर डालकर 2 करोड़ रुपए ले भागा बदमाश

आलम सिंह नाम बताकर हिन्दू लड़की संग बलात्कार करता रहा मुस्लिम युवक लेकिन एक दिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -